सेरेना और इवानोविच डब्ल्यूटीए से हटी

दोहा (वार्ता)| वार्ता|
विश्व की नंबर तीन खिलाड़ी और चौथी रैकिंग की शुक्रवार को डब्ल्यूटीए चैंपियनशिप से हट गईं।


सेरेना पेट की माँसपेशियों में खिचाव के कारण इस चैंपियनशिप से हटी हैं, जबकि इवानोविच वायरल की वजह से हटी हैं। सेरेना गत वर्ष भी इस चैंपियनशिप से हटी थी। अमेरि‍का की सेरेना को गुरुवार को अपनी बहन वीनस से पराजय का सामना करना पड़ा। वे अपने आखिरी दो सेट में मात्र एक गेम जीत पाई थीं।

सेरेना ने कहा कि मुझे अपने होटल में पेट में कुछ परेशानी महसूस हो रही थी। मैंने सर्विस भी सही नहीं तरीके से नहीं की थी और काफी डबल फाल्ट किए थे। मैं जब सोकर उठी थी तब मुझे कुछ दर्द महसूस हो रहा था, इसलिए मैंने हटने का फैसला किया।

रूस की दिनारा सफीना को हराने और वीनस से हारने के बाद सेरेना को अंतिम चार में पहुँचने के लिए शुक्रवार को ओलम्पिक चैंपियन एलेना देमेनतिएवा को हराने की जरूरत थी। लेकिन अब देमेनतिएवा अमेरि‍का वीनस के साथ मैरून ग्रुप से सेमीफाइनल में पहुँच गई हैं, जबकि येलेना यांकोविच और वेरा ज्वोनारेवा व्हाइट ग्रुप से सेमीफाइनल में पहुँची हैं।

रूस की ज्वोनारेवा ने शुक्रवार को विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया की यांकोविच को 2-6, 6-3, 6-4 से हराया और अपने ग्रुप में अपराजित रही। यांकोविच को अपने पहले दो मैच जीतने के बाद तीसरे मैच में पराजय का सामना करना पड़ा। सेमीफाइनल में ज्वोनारेवा का मुकाबला देमेनतिएवा से और यांकोविच का मुकाबला वीनस से होगा।



और भी पढ़ें :