सोमदेव शीर्ष 100 में शामिल होने को बेकरार

नई दिल्ली| भाषा| पुनः संशोधित शुक्रवार, 1 जनवरी 2010 (22:52 IST)
हमें फॉलो करें
भारतीय टेनिस के पोस्टर ब्वाय ने अगले साल अपने लिए में शीर्ष 100 में पहुँचने का लक्ष्य निर्धारित किया है और इसके लिए वह पूरे साल अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं।


सोमदेव ने पिछले साल चेन्नई ओपन में बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन बाद में अन्य एटीपी टूर्नामेंटों में नहीं चल पए थे।

उन्होंने कहा कि पिछले साल मैंने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया। मुझे पता है कि मैं उच्च स्तर पर अच्छा खेल सकता हूँ। मैं उस पर पूरा फोकस करुँगा और पूरे साल अच्छा खेलने की कोशिश करुँगा।

उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि मुझे रैंकिंग में सुधार करना होगा। लगातार अच्छे प्रदर्शन से ही ऐसा होगा। मुझे एकाग्रता बनाकर रखते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है। मेरा लक्ष्य शीर्ष 100 में जगह बनाने का है।


पिछले साल चेन्नई ओपन में उपविजेता रहे सोमदेव ने कहा कि उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि अब इस टूर्नामेंट में उन पर अपेक्षाओं का अधिक दबाव होगा।
सोमदेव ने कहा कि मेरी तैयारी वैसी ही है। मैं फिर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करुँगा। मेरे कोच और ट्रेनर यहाँ है और वे पहले दौर से ही बेहतरीन प्रदर्शन में कोई कोर कसर नहीं रखेंगे।

असम के इस खिलाड़ी ने पिछले साल कालरेस मोया और इवो कालरेविच जैसे शीर्ष खिलाड़ियों को हराया और अब सभी प्रतिभागियों को इस तरह के प्रदर्शन के दोहराव के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी है।
उन्होंने कहा कि मैं पूरी तरह फिट हूँ और टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन को तैयार भी। सोमदेव को एकल और युगल वर्ग में वाइल्ड कार्ड मिला है। वह सनम सिंह के साथ खेलेंगे। (भाषा)



और भी पढ़ें :