फैसले के विरुद्ध मत देंगे-जयप्रकाश

लखनऊ (भाषा)| भाषा|
हमें फॉलो करें
परमाणु करार मुददे पर केन्द्र की संप्रग सरकार को सपा के 39 सांसदों के समर्थन संबंधी पार्टी मुखिया मुलायमसिंह यादव की घोषणा के तुरन्त बाद लखनऊ मे पहले से असंतुष्ट चल रहे एक और सपा सांसद जयप्रकाश ने कहा कि लोकसभा में अगर शक्ति परीक्षण हुआ तो वे पार्टी का उल्लंघन करते हुए पार्टी के फैसले के विरुद्ध अपना मत देगे।


सपा सांसद जयप्रकाश ने कहा कि सपा मुखिया मुलायमसिंह यादव ने परमाणु करार और संप्रग सरकार को समर्थन देने के बाबत पार्टी के सांसदों को विश्वास में नही लिया।

ऐसी स्थिति में संसद में केन्द्र सरकार द्वारा बहुमत हासिल करने के समय आवश्यक हुआ तो उनके साथ सपा के लगभग एक दर्जन सांसदों के संप्रग सरकार के विरुद्ध मतदान करेंगे।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि परमाणु करार के मुददे पर सपा के लगभग एक दर्जन सांसद असहमत हैं और एक दूसरे के सम्पर्क में हैं, जो सरकार के विरुद्ध मतदान कर सकते हैं।


सपा की दिल्ली में हुई बैठक में भी कई सांसद ऐसे थे जो परमाणु करार के मुददे पर हमारे साथ हैं। उल्लेखनीय है कि गत सप्ताह मुजफ्फरनगर से एक अन्य असंतुष्ट सपा सांसद मुनव्‍वर हसन ने भी परमाणु करार को राष्ट्र विरोधी बताते हुए सपा मुखिया के खिलाफ आवाज बुलंद की थी।



और भी पढ़ें :