कांग्रेस में नहीं जाऊँगा-आजम खाँ

भोपाल (भाषा) | भाषा| पुनः संशोधित रविवार, 7 जून 2009 (20:19 IST)
हमें फॉलो करें
राजनीति में कुछ भी संभव है, लेकिन फिलहाल कांग्रेस में जाने का मेरा कोई विचार नहीं है। मित्रों एवं समर्थकों से विचार मंथन के बाद ी अपना राजनीतिक भविष्य तय करूँगा।

यह बात समाजवादी पार्टी के पूर्व आजम खाँ ने कही। उन्होंने कहा वे बाबरी मस्जिद ढहाने के दौरान उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रहे कल्याणसिंह से पार्टी के हाथ मिलाने के कारण पार्टी छोड़ने पर मजबूर हुए हैं।

आजम ने कल्याणसिंह को छह दिसंबर 1992 का हत्यारा बताते हुए कहा कि यही वजह है कि वे उनके साथ सपा में नहीं रह सकते हैं।

उन्होंने का नाम लिए बिना कहा कि पार्टी में इन दिनों दलालों, पूँजीपतियों और बॉलीवुड के लोगों का दबदबा है, इसलिए उसमें उनके जैसे गरीब एवं आम आदमी के लिए कोई जगह नहीं है।


पार्टी से अलग होने के बाद समाजवादी सेक्युलर मोर्चा गठित करने वाले आजम ने सपा महासचिव अमरसिंह पर तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि वे अपने राजनीतिक हित साधने के लिए कुछ भी कर सकते हैं, क्योंकि उनकी मानसिकता ही गंदी है।
उनसे पूछा गया कि अमरसिंह द्वारा कांग्रेस महासचिव दिग्विजयसिंह पर लोकसभा चुनाव के दौरान सांसद जया प्रदा के अश्लील पोस्टर छपवाने और सीडी जारी करने संबंधी मामले में हाथ होने के लगाए गए ताजा आरोपों के बारे में उनकी क्या प्रतिक्रिया है, उन्होंने कहा अमरसिंह ऐसे राजनेता हैं, जो अपने राजनीतिक हितों के लिए किसी भी सीमा तक जा सकते हैं।
उन्होंने कहा वे समझ नहीं पा रहे हैं कि अमरसिंह को बॉलीवुड अभिनेत्री से राजनेता बनीं जया प्रदा में इतनी रुचि क्यों है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान जब वे अपने घर से ही बाहर नहीं निकले, तब भी जया प्रदा मामले में पार्टी ने उन पर निशाना क्यों साधा।

यदि वे बाहर आकर हकीकत बयाँ करते तो उत्तरप्रदेश में सपा की हालत और खराब हो सकती थी। सपा के पूर्व महासचिव ने कहा कि सपा अब धोखेबाजों की पार्टी बन गई है और अपना मतलब साधने के लिए उसने बुरे वक्त में साथ निबाहने वाले वाम दलों तक का साथ छोड़ दिया है।



और भी पढ़ें :