एनआरआई न्‍यूज : आईसीसी के दस वर्ष पूर्ण

मिलपिटास, कैलिफोर्निया। भारतीय कम्युनिटी सेंटर (आईसीसी) ऑडिटोरियम में 17 मार्च को इसकी दसवीं वर्षगांठ मनाई गई और इस अवसर पर डेमोक्रेट प्रतिनिधि माइक होंडा ने कहा कि 2014 के एफोर्डेबल केयर कानून से सभी समुदायों को स्वास्थ्य की देखरेख मुफ्त मिल सकेगी। सिलिकॉन वैली के कुछ हिस्सों का प्रतिनिधित्व करने वाले होंडा ने कहा कि इस समुदाय के प्रत्येक व्यक्ति को स्वास्थ्य रक्षण की सुविधा उपलब्ध होगी।


इस अवसर पर होंडा ने आईसीसी के दोनों सह-संस्थापकों (अनिल गोधवानी और तलत हसन) को बधाई दी और कहा कि उनके प्रयासों से बंटा हुआ भारतीय अमेरिकियों का समुदाय एकजुट हो रहा है। हाउस एप्रोप्रिएशन्स कमेटी के सदस्य होंडा ने आईसीसी को एक मुफ्त मेडिकल क्लीनिक विकसित करने के लिए दो लाख 86 हजार डॉलर की राशि दिलवाई थी।

इस सुविधा को विकसित करने वाले अनमोल महाल का कहना है कि क्लीनिक में वॉलंटियर डॉक्टर्स बुधवार शाम और शनिवार की सुबह अपनी सेवाएं देते हैं। ये लोग यहां तीन-तीन घंटों की सेवाएं देते हैं। हालांकि उनका कहना है कि इस क्लीनिक को विकसित करने के लिए और अधिक डॉक्टरों की सेवाओं की जरूरत है।

इस क्लीनिक पर आने वाले ज्यादातर लोग नए या वृद्ध आप्रवासी हैं जिनका कोई स्वास्थ्य बीमा नहीं है या फिर वे गरीब मजदूर हैं जो कि चिकित्सा बीमा नहीं करा सकते हैं। ग्रीन कार्ड रखने वाले वे प्रवासी भी जिन्हें पहले पांच वर्षों तक सामाजिक सेवाएं नहीं मिलती हैं, वे भी इससे लाभान्वित होते हैं। इस अवसर पर आईसीसी की कार्यकारी निर्देशक तनुजा बहल,गीता महाजन और सान जोस शहर के काउंसिल मैन एश कालरा ने सेंटर के भारतीय अमेरिकियों के लिए और भी अधिक सहयोगी होने की आशा जाहिर की।



और भी पढ़ें :