मेटलाइफ स्पेलिंग बी कई शहरों में पहुंची

WD| पुनः संशोधित शनिवार, 29 जून 2013 (16:50 IST)
हमें फॉलो करें
अमेरिका। 2013 मेटलाइफ साउथ एशियन स्पेलिंग बी पिछले सप्ताह टेक्सास पहुंची और इसने डलास और ह्यूस्टन में अपने कार्यक्रम आयोजित किए। इस वर्ष भी प्रतियोगिता में बहुत प्रतियोगी शामिल हुए जिनमें युवा और नए स्पेलर्स ने पुरस्कारों और शीर्षकों के मुकाबले किए।


प्रतियोगिता के आयोजक राहुल वालिया ने इसे प्रोत्साहक बात बताया। डल्लास में प्लानो, टेक्सास के चेतन रेड्‍डी क्षेत्रीय चैम्पियन बने जबकि राज्य के ही लोकेश नागिनेनी और अनसुन सूजो को क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल हुआ। विजेताओं को क्रमश: 500, 300 और 200 डॉलर के नकद पुरस्कार दिए गए।

इस प्रतियोगिता में 14 वर्ष तक के छात्र भाग ले सकते हैं। इस बार छह वर्ष तक की उम्र वाले प्रतियोगियों ने भी भाग लिया और उन्होंने कुछेक राउंड्‍स में जीत भी दर्ज की। दस और शहरों में इसका आयोजन किया जाना है। 17 अगस्त को न्यूयॉर्क में होने वाले फाइनल्स के लिए प्रत्येक शहर से शीर्ष दो विजेताओं के एक-एक पालक को न्यूयॉर्क यात्रा पर होने वाले खर्च का भुगतान किया जाएगा।

सोनी टेलीविजन एशिया मेटलाइफ साउथ एशियन स्पेलिंग बी का विशिष्ट ब्रॉडकास्टिंग पार्टनर है जो कि 120 देशों में इस सीरीज को प्रसारित करेगा।



और भी पढ़ें :