ओवल पिच पर पेशाब करने की घटना की जांच

लंदन| भाषा| पुनः संशोधित मंगलवार, 27 अगस्त 2013 (21:56 IST)
FILE
लंदन। इंग्लैंड के तीन चोटी के खिलाड़ियों के रविवार को पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के ड्रॉ छूटने के कई घंटे बाद कथित तौर पर ओवल की पिच पर करने की घटना की जांच की जाएगी।

ऑस्ट्रेलियाई पत्रकारों ने आरोप लगाए हैं कि इंग्लैंड की ऑस्ट्रेलिया पर एशेज श्रृंखला में 3-0 से जीत के कई घंटों बाद स्टुअर्ट ब्रॉड, केविन पीटरसन और जिमी एंडरसन ने ओवल की पिच पर पेशाब की थी। ये पत्रकार मैदान पर अंधेरा घिरने के बावजूद प्रेस बाक्स में उपस्थित थे।

‘डेली टेलीग्राफ’ के अनुसार इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने र्से से बात की। पीटरसन इसी काउंटी की तरफ से खेलते हैं। र्से इस घटना के लिए ईसीबी से माफी के लिए कह सकता है। र्से के मुख्य कार्यकारी रिचर्ड गाउल्ड ने इस तरह के व्यवहार को गैरजिम्मेदाराना करार दिया।
उन्होंने कहा, हम बहुत निराश हैं। कोई भी नहीं चाहता कि इंग्लैंड के जश्न का मजाक उड़े और जो कुछ हुआ वह गैरजिम्मेदाराना था। ओवल की पिच पर बहुत मूर्खतापूर्ण व्यवहार किया गया जबकि इस पिच से हमारी विरासत और इतिहास जुड़ा हुआ है।

रिपोर्टों के अनुसार आखिरी टेस्ट मैच के खराब रोशनी के कारण ड्रॉ समाप्त होने के लगभग पांच घंटे बाद खिलाड़ी पिच के करीब इकट्ठा हुए और उन्होंने वहां पर जश्न मनाना जारी रखा। मैदान के बीच में काफी अंधेरा था, लेकिन स्टैंड पर उजाला था क्योंकि मैच देर से समाप्त होने के कारण सफाईकर्मी अपने काम में व्यस्त थे।
इस घटना से निश्चित तौर पर इंग्लैंड की अपने चिर प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया पर जीत की चमक कम हो गई है। (भाषा)



और भी पढ़ें :