पूरी टीम इंडिया निशाने पर: हफीज

Hafeez
कोलंबो| WD| पुनः संशोधित रविवार, 16 सितम्बर 2012 (22:46 IST)
FILE
ट्‍वेंटी-20 क्रिकेट टीम के कप्तान ने कहा कि सोमवार को खेले जाने वाले हाईप्रोफाइल में हमने के एक-दो प्रमुख खिलाड़ी नहीं, बल्कि पूरी टीम इंडिया को निशाने पर रखा हुआ है। दोनों देशों में क्रिकेट की लोकप्रियता को देखते हुए उम्मीद है कि दर्शकों को रोमांचक क्रिकेट देखने को मिलेगा।

हफीज ने कहा कि हम दुबई से हाल ही में क्रिकेट खेलकर कोलंबो पहुंचे हैं। मेरा यह मानना है कि दोनों ही टीमों में प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और दोनों को ही जीत के अलावा कुछ भी मंजूर नहीं है। पाकिस्तान टीम भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों पर नजर नहीं रख रही है बल्कि पूरी टीम पर नजर है क्योंकि ट्‍वेंटी-20 क्रिकेट का ऐसा फॉर्मेट है जहां पूरी टीम को परफॉर्म करना होता है।

ट्‍वेंटी-20 विश्वकप का आगाज 18 सितम्बर से हो रहा है लेकिन उसके पहले ही अभ्यास मैच में भारत और पाकिस्तान की टक्कर ने इसे और अधिक आकर्षक बना दिया है। इस महामुकाबले को भुनाने में न केवल आयोजक बल्कि दूसरे संचार माध्यम भी मोटी कमाई करना चाहते हैं। टीवी पर इस अभ्यास मैच का सीधा प्रसारण होगा तो रेडियो पर कॉमेंट्री आएगी।

ट्‍वेंटी-20 विश्वकप के आयोजक भारत का अभ्यास मैच वेस्टइंडीज से भी रख सकते थे लेकिन जानबूझकर अभ्यास मैच में पाकिस्तान और भारत को आमने सामने खड़ा किया ताकि मोटी कमाई की जा सके। एक ओर जहां भारत श्रीलंका के साथ अभ्यास मैच को जीतकर जोश से भरी हुई है, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान सोमवार को पहला अभ्यास मैच खेलने जा रहा है।
18 मार्च 2012 में एशिया कप के मुकाबले के बाद पहली बार भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होने जा रहा है। एशिया कप के मैच में पाकिस्तान की टीम ने मोहम्मद हफीज के 105 और नसीर जमशेद के 112 रनों की बदौलत 329 रनों का पहाड़ खड़ा किया था लेकिन विराट कोहली ने 183 रनों की विशाल पारी (148 गेंदों में 22 चौकों व 1 छक्के) खेली थी और भारत को 6 विकेट से जीत दिलाई थी।
भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक केवल 2 ही ट्‍वेंटी-20 के मुकाबले हुए हैं और यह दोनों ही मैच 2007 में खेले गए थे। भारत ने लीग मैच में भी पाकिस्तान को हराया था और पाकिस्तान को ही फाइनल में हराकर विश्वकप जीता था। इसके बाद से दोनों देश कभी किसी ट्‍वेंटी-20 में आमने-सामने नहीं आए।

अब जब जबकि सोमवार के दिन फिर से दोनों के बीच मुकाबला होने जा रहा है, जिसके कारण दोनों टीमों के खिलाड़ी, कोच, ब्रॉडकास्टर और प्रशंसक रोमांचित हैं। इस मैच को लेकर पत्रकार राजा रमन की प्रतिक्रिया अच्छी इसलिए लगी कि उन्होंने कहा कि इस अभ्यास मैच को लेकर अपना ब्लड प्रेशर बढ़ाने की कोई जरूरत नहीं है। इसे आम मैच की तरह ही लिया जाना चाहिए।
राजा रमन ने कहा कि यह जरूर है कि दोनों देशों के करोड़ों लोगों की निगाहें इस मैच पर पर लगी होंगी। भारत और पाकिस्तान दोनों ही चाहेंगे कि जीत से उनको टूर्नामेंट में उतरने के पूर्व मनोबल बढ़ेगा। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि भारतीय कप्तान इस मैच में बैटिंग और बॉलिंग दोनों ऑर्डर में बदलाव करेंगे। मैं यह मान रहा हूं कि दोनों की तैयारी अच्छी और हमें एक शानदार मुकाबला देखने को मिलेगा। (वेबदुनिया न्यूज)



और भी पढ़ें :