धोनी आईसीसी रैंकिंग में चौथे स्थान पर

दुबई (वार्ता)| वार्ता|
एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में खेल रहे टीम इंडिया के कप्तान महेंद्रसिंह धोनी 5 स्थानों की छलांग लगाते हुए वनडे बल्लेबाजों की आईसीसी रैंकिंग में चौथे पायदान पर पहुँच गए हैं।


आईसीसी की तरफ से जारी नवीनतम वनडे रैंकिंग के अनुसार धोनी ने एशिया कप की अपनी दो नाबाद पारियों में एक शतक जमाकर खुद को चौथे स्थान पर पहुँचा दिया है। इससे पहले रैंकिंग में वह 9वें स्थान पर थे। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रिकी पोंटिंग और माइक हसी भी चौथे पायदान पर धोनी के साथ मौजूद हैं।

पोंटिंग वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले 2 वनडे मैचों में कुछ खास नहीं कर पाने के कारण दो स्थान खिसकते हुए चौथे नंबर पर आ गए हैं, जबकि हसी ने एक अर्द्धशतक जमाकर अपनी फिसलन की रफ्तार को धीमा किया है।

पाकिस्तान के कप्तान शोएब मलिक भी भारत के खिलाफ शतक जमाकर एक बार फिर शीर्ष 20 बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ग्रीम स्मिथ अब भी दुनिया के नंबर एक वनडे बल्लेबाज बने हुए हैं।


इस बीच एशिया कप में लगातार 3 मैच जीत चुकी टीम इंडिया के पास भी न्यूजीलैंड को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान पर पहुँचने का शानदार मौका है। न्यूजीलैंड फिलहाल भारत से केवल एक अंक आगे है और अगर भारत ने इस सप्ताह पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ भी अपने मैच जीत लिए तो वह न्यूजीलैंड को पछाड़ते हुए तीसरे स्थान पर पहुँच जाएगा।
न्यूजीलैंड के हाथों वनडे सि‍रीज गँवाने वाला इंग्‍लैंड फिसलकर 7वें स्थान पर पहुँच गया है, जबकि श्रीलंका 5वें स्थान पर मौजूद है। इंडीज की टीम 8वें स्थान पर बनी हुई है।



और भी पढ़ें :