आईपीएल से बीसीसीआई का मुनाफा दोगुना हुआ

नई दिल्ली| भाषा| पुनः संशोधित गुरुवार, 23 जनवरी 2014 (18:49 IST)
FILE
नई दिल्ली। को लुभावनी के 2013 में हुए छठे टूर्नामेंट से 2012 में हुए 5वें टूर्नामेंट की तुलना में लगभग दोगुना मुनाफा हुआ है।


की वित्त समिति ने मंगलवार को चेन्नई में बैठक करके सदस्यों को मौजूदा वित्त वर्ष के विभिन्न वित्तीय पहलुओं से अवगत कराया। विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि आईपीएल-6 से बीसीसीआई को 385 करोड़ 36 लाख रुपए का मुनाफा हुआ जबकि 2012 में यह मुनाफा 174 करोड़ 73 लाख रुपए था।
वित्त समिति के एक सदस्य ने गुरुवार को कहा कि ऑडिट खातों के मुताबिक बीसीसीआई के से होने वाले मुनाफे में 210 करोड़ का इजाफा हुआ है। यह भी गौर किया गया कि पिछले साल विभिन्न मान्यता प्राप्त इकाइयों को 32 करोड़ रुपए मिले।

श्रीनिवासन ने साथ ही वित्त समिति को बताया कि वे आईसीसी की बोर्ड बैठक में वैश्विक संस्था के राजस्व में भारत के अधिक हिस्से की दावेदारी पेश करेंगे और मंगलवार को इस मामले में कार्यसमिति की स्वीकृति लेंगे। यह भी पता चला है कि बीसीसीआई पर कर के रूप में 550 करोड़ रुपए का बोझ है, क्योंकि उसे दी गई छूट वापस ले ली गई है। बोर्ड ने विभिन्न पंचाट में छूट के लिए अपील की है और उसे फैसले का इंतजार है।

वित्त समिति ने साथ ही पूर्व भारतीय कप्तान अजित वाडेकर के 5 लाख 33 हजार रुपए के चिकित्सा बिल को भी स्वीकृति दी। बंगाल के पूर्व कप्तान मनोज तिवारी, महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार के मेडिकल बिल भी पास किए गए। (भाषा)



और भी पढ़ें :