बल्लेबाजों को जिम्मेदारी लेनी होगी-अशोक मल्होत्रा

कोलकाता| भाषा| पुनः संशोधित बुधवार, 7 अगस्त 2013 (21:55 IST)
FILE
कोलकाता। बंगाल के कोच अशोक मल्होत्रा ने बुधवार को अपना पद संभालने के बाद अपने खिलाड़ियों से चोटिल मनोज तिवारी की अनुपस्थिति में अतिरिक्त जिम्मेदारी उठाने के लिए कहा। तिवारी घुटने की चोट के कारण लगभग छह महीने तक नहीं खेल पाएंगे।

मल्होत्रा ने ईडन गार्डन्स में टीम के पहले अभ्‍यास सत्र के बाद कहा, तिवारी औसतन प्रति सत्र 700 से 800 रन बनाते हैं इसलिए उनकी अनुपस्थिति बड़ी बात है। बाकी खिलाड़ियों को अधिक जिम्मेदारी लेने की जरूरत है। बंगाल 1989-90 से रणजी ट्रॉफी नहीं जीत पाया है और मल्होत्रा ने बल्लेबाजों को चार दिवसीय प्रारूप में मानसिक रूप से मजबूत होने की सलाह दी।
उन्होंने कहा, बल्लेबाजी में कमजोरी हमारी असफलता का मुख्य कारण रही है। हमारे पास प्रतिभा है, लेकिन हमारे पास चार दिवसीय क्रिकेट के लिए जरूरी संयम नहीं हैं। खिलाड़ियों को सीमित ओवरों के प्रारूप से लंबी अवधि के प्रारूप के लिए अपने रवैए में बदलाव करने की जरूरत है।

तिवारी, भारत ए के दौरे पर दक्षिण अफ्रीका गए रिद्धिमान साहा और रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे लक्ष्मी रतन शुक्ला की अनुपस्थिति में अनुस्तुप मजूमदार 15 अगस्त से चेन्नई में होने वाले बुची बाबू आमंत्रण टूर्नामेंट में कैब एकादश की अगुवाई करेंगे। (भाषा)



और भी पढ़ें :