500 कर्मचारियों की नियुक्ति करेगी मारुति

नई दिल्ली| भाषा|
FILE
कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने गुरुवार को कहा कि वह में अपने दूसरे कारखाने के लिए चालू वित्त वर्ष में करीब 500 कर्मचारियों की नियुक्ति करेगी। यह कारखाना पिछले साल ही चालू हुआ है।

इस बीच, कंपनी ने गुड़गांव स्थित कारखाने में अपने कर्मचारियों के साथ तीन साल के लिए वेतन पर बातचीत शुरू की है, जबकि मानेसर संयंत्र के कर्मचारियों के लिए वेतन पर बातचीत अगले दो-तीन सप्ताह में शुरू होने की संभावना है।

मारुति सुजुकी इंडिया के प्रबंधकीय कार्यकारी अधिकारी (प्रशासन) एसवाई सिद्दीकी ने बताया कि हमें मानेसर में दूसरे संयंत्र के लिए और कर्मचारियों की जरूरत है। हम इसके लिए चालू वित्त वर्ष के अंत तक करीब 500 कर्मियों की नियुक्ति करेंगे। मानेसर संयंत्र में दो इकाइयों में करीब 2,200 कर्मचारी कार्यरत हैं।
पहली इकाई के अलावा, कंपनी ने मानेसर परिसर में दो नए संयंत्रों की स्थापना पर 3,625 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश करने की घोषणा की थी। इन नए संयंत्रों की सालाना क्षमता ढाई-ढाई लाख होगी।

दूसरी इकाई पिछले साल चालू हो गई। तीसरी इकाई 2012-13 में परिचालन में आने की संभावना है। सिद्दीकी ने कहा कि कंपनी तकनीकी कर्मियों, डिप्लोमाधारक अभियांत्रिकी प्रशिक्षुओं आदि की नियुक्ति दूसरी इकाई के लिए करेगी। (भाषा)




और भी पढ़ें :