अमिताभ बच्चन ने लांच किया 'कोचदाइयां’ का ट्रेलर

FILE

रजनीकांत की बेटी सौंदर्या द्वारा निर्देशित 'कोचदाइयां' फिल्म 3डी में बनी एक उच्च स्तरीय तकनीक वाली फिल्म है जिसमें एक खास तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जिसका प्रयोग भारत में पहली बार हो रहा है।

हॉलीवुड की फिल्में ‘अवतार’ और ‘द एडवेंचर ऑफ टिनटिन’ में भी इसी तरह की तकनीक का इस्तेमाल किया गया था। सुपरस्टार रजनीकांत की ‘कोचदाइयां' फिल्म का हिन्दी में ट्रेलर जारी करते हुये अमिताभ बच्चन भावुक हो गए और उन्होंने आशा व्यक्त की कि इससे भारतीय सिनेमा में एक नए युग की शुरुआत होगी।

बच्चन ने कहा कि चेन्नई में रजनीकांत के बहुत प्रशंसक हैं..एक बार दक्षिण जरूर जाएं और इसे देखें। उनके प्रशंसकों से सिनेमा घर भरे होते हंै और सभी लोग फर्स्ट डे, फर्स्ट शो नहीं देख पाते । यहां तक कि एक फिल्म को देखने के लिए कई सप्ताह का इंतजार करना पड़ता है। प्रशंसकों के सराहना और शोर-शराबे के कारण कुछ भी सुनाई नहीं देता है, यह अद्‍भुत है।

अपनी आने वाली फिल्म में इस्तेमाल की गई तकनीक को लेकर अभिनेता रजनीकांत ने कहा कि वे तकनीक प्रेमी नहीं हैं। 63 वर्षीय रजनीकांत ने कहा कि वे यहां (मुंबई) तकनीक पर बनी फिल्म ‘रोबोट’ के लिए आए थे। अब साढ़े चार साल के बाद ‘कोचदाइयां’ के लिए आए हैं जो उच्च तकनीक पर आधारित है। मैं तकनीक के बारे में कुछ नहीं जानता लेकिन इस तरह की फिल्मों को मैं ईश्वर की योजना मानता हूं। यह चुनौतीपूर्ण है लेकिन अच्छा अनुभव है। फिल्म में रजनीकांत तिहरी भूमिका में हैं और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म की निर्देशक और रजनीकांत की बेटी सौंदर्या ने कहा कि ‘कोचदाइयां’ एक एनिमेटेड फिल्म है लेकिन यह एक कार्टून फिल्म नहीं है।

फिल्म अभिनेता ने अपने करीबी दोस्त और तमिल सुरपस्टार की आने वाली फिल्म ‘कोचदाइयां’ का जारी किया। 71 वर्षीय बच्चन ने उपनगर के एक मल्टीप्लेक्स में कल देर रात रजनीकांत के साथ इस फिल्म का ट्रेलर जारी किया।
सौंदर्या ने कहा कि मैं आप लोगों के पास अपना सपना लेकर आ रही हूं। हम लोगों ने जिस तकनीक का इस्तेमाल किया है उसका इस्तेमाल आमतौर पर हॉलीवुड में किया जाता है। दुर्भाग्य से यहां पर एनिमेशन की समझ नहीं है। ‘कोचदाइयां’ एक एनिमेटेड फिल्म है लेकिन यह कार्टून फिल्म नहीं है। यह पहला विन्रम प्रयास है, उम्मीद है आपको यह पसंद आएगा। अमिताभ बच्चन द्वारा हिन्दी में इस फिल्म का ट्रेलर जारी किये जाने पर 29 वर्षीय सौंदर्या खुश नजर आ रही थीं।



और भी पढ़ें :