मेरा ‘टशन’ है दो जोड़ी जींस : अनिल कपूर

Anil Kapoor
PR
‘रेस’ और ‘वेलकम’ जैसी हिट फिल्म से जुड़े अनिल कपूर इन दिनों फिर चर्चा का केन्द्र बने हैं। लगभग पचास वर्ष के अनिल कपूर को इन दिनों बॉलीवुड की कई फिल्मों के प्रस्ताव मिल रहे हैं। यशराज फिल्म्स की ‘टशन’ में वे भैयाजी की भूमिका में दिखाई देंगे। पेश है अनिल से बातचीत :

यशराज फिल्म्स के साथ वर्षों बाद काम करना कैसा लग रहा है?
मुझे अपने करियर के शुरुआती दौर में यशजी के साथ ‘मशाल’ जैसी फिल्म में काम करने का अवसर मिला, जिसमें दिलीप कुमार जैसे महान अभिनेता भी थे। यदि यशजी मुझे ‘मशाल’ में काम करने का अवसर नहीं देते तो मैं शायद ही यहाँ तक पहुँचता। यशजी के साथ मुझे ‘लम्हे’ में भी साथ काम करने का अवसर मिला। आज भी लोग उस फिल्म को याद करते हैं। इस ‍बैनर के साथ काम करना हमेशा ही सुखद लगता है।

‘टशन’ की व्याख्या कैसे करेंगे और आपका टशन क्या है?
सही अर्थों में ‘टशन’ का अर्थ है गुडलक। फिल्म में टशन के मायने गुडलक, रवैया और स्टाइल है। फिल्म में मेरा टशन है दो जोड़ी जींस जिन्हें मैं 365 दिन पहनता हूँ और मेरे बूट जिन्हें मैं बरसों से पहने हुए हूँ। जींस और बूट मेरा स्टाइल है।

अपने चरित्र के बारे में बताइए।
मेरा किरदार कानपुर में रहने वाले का है। वह रिक्शा चलाकर पैसा कमाता है, लेकिन है बहुत महत्वाकांक्षी। उसे भैयाजी कहकर पुकारा जाता है। अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए वह कानून तोड़ने से भी नहीं डरता। मुंबई आकर वह अपने सपनों को पूरा करता है। अब उसके ख्वाब अंतरराष्ट्रीय स्तर के हैं, लेकिन वह अँग्रेजी ठीक तरह से बोलना नहीं जानता। वह तीसरी पास है। फिल्म में दिखाया गया है कि वह किस तरह अँग्रेजी सीखता है और अपने सपनों को पूरा करता है।

बुरे किरदार को निभाने का कारण?
मैं इसे बुरा किरदार नहीं कहूँगा। मेरे हिसाब से भैयाजी एक प्यारा किरदार है। वैसे भी इन दिनों बुरे को ज्यादा पसंद किया जाता है। आज की युवा पीढ़ी बुरे आदमी के प्रति ज्यादा आकर्षित होती है।

अक्षय कुमार कई फिल्मों के बाद ‘टशन’ में एक्शन करते हुए नजर आएँगे। सैफ और करीना की हॉट जोड़ी भी इस फिल्म में हैं। आप क्या कहेंगे इनके बारे में?
इस फिल्म में मेरे तीनों सहयोगी कलाकारों ने अब तक का श्रेष्ठ अभिनय किया है।

Anil Kapoor
PR
फिल्म के निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य ने ‘धूम’ और ‘धूम 2’ की पटकथा लिखी है। अब वे निर्देशक के रूप में सामने आ रहे हैं। क्या इस फिल्म के जरिए वे धूम मचाने में कामयाब होंगे?
फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर चाहे जो परिणाम हो, लेकिन इतना जरूर कहना चाहूँगा कि वे एक अच्छे लेखक हैं और उससे बेहतर निर्देशक हैं।

India FM|
'टशन' की कहानी के लिए क्लिक करें :



और भी पढ़ें :