यह शुक्रवार पांच फिल्मों के नाम

Friday Films
PR


‘अजान’ एक थ्रिलर फिल्म है, जिसके प्रोमो ने दर्शकों का ध्यान खींचा है। फिल्म में सचिन जोशी, केंडिस बाउचर, आर्य बब्बर जैसे कलाकार हैं, जिनकी स्टार वैल्यू जीरो है, लेकिन इसका एक्शन इसका प्लस पाइंट है। यह खान नामक इंसान की कहानी है जिसे अपने खोए भाई को तलाशना है जिस पर आतंकवादी होने का संदेह है। साथ ही भारत को बरबाद करने वाले व्यक्ति से भी जूझना है। फिल्म का निर्देशन प्रशांत चड्ढा ने किया है।

समय ताम्रकर|
हमें फॉलो करें
दिवाली के पहले वाले कुछ दिन फिल्म व्यवसाय की दृष्टि से ठीक नहीं माने जाते हैं क्योंकि लोग त्योहार की तैयारियों में व्यस्त रहते हैं। खासतौर पर दिवाली के पहले पांच-छ: दिन तो फिल्मों का कलेक्शन वर्ष में सबसे कमजोर रहता है।छोटे बजट की फिल्मों के लिए ऐसे मौके पर रास्ते खुल जाते हैं क्योंकि उन्हें अच्छे थिएटर और प्राइम टाइम शो में फिल्में चलाने को मिल जाती है। 14 अक्टोबर को पांच फिल्में रिलीज हो रही हैं। अजान, माई फ्रेंड पिंटो, मुझसे फ्रेंडशिप करोगे, और मोड़। इन फिल्मों में कितना दम है, ये तो फिलहाल कहा नहीं जा सकता है, लेकिन इन सबमें ‘अजान’ और ‘मुझसे फ्रेंडशिप करोगे’ को प्राथमिकता मिलना तय है।
अजान की कहानी के लिए क्लिक करें
‘मुझसे फ्रेंडशिप करोगे’ का निर्माण वाय फिल्म्स द्वारा किया गया है जो यशराज फिल्म्स की ही शाखा है। इस बैनर के जरिये वे ऐसी फिल्में बनाते हैं जो युवा वर्ग को पसंद आए। फेसबुक जनरेशन को ध्यान में रखकर बनाई गई इस फिल्म में साकिब सलीम, सबा आजाद, निशांत दहिया और तारा डिसूजा जैसे कलाकार हैं। प्रचार के मामले में यह फिल्म अन्य से आगे है और बड़े शहरों में इस फिल्म को अच्छी ओपनिंग मिल सकती है।
मुझसे फ्रेंडशिप करोगे की कहानी के लिए क्लिक करें माई फ्रेंड पिंटो एक अच्छी फिल्म साबित हो सकती है क्योंकि इसके निर्माता में संजय लीला भंसाली का नाम है। फिल्म में प्रतीक और कल्कि जैसे उम्दा कलाकार हैं। यह एक ऐसे सीधे-सादे इंसान माइकल पिंटो की कहानी है जो अपने बचपन के दोस्त को ढूंढते हुए मुंबई आता है। फिल्म का प्रचार ठीक से नहीं किया गया है, इसलिए कई लोगों को पता ही नहीं है कि इस नाम की कोई फिल्म आ रही है। माई फ्रेंड पिंटो की कहानी के लिए क्लिक करें ‘मोड़’ को निर्देशित किया है नागेश कुकुनूर ने, जिन्होंने कुछ बेहतरीन तो कुछ ‍खराब फिल्में बनाई हैं। दरअसल जब भी नागेश ने बड़े सितारों के साथ काम किया है, मामला गड़बड़ हुआ है। ‘मोड़’ में उनकी पसंदीदा हीरोइन आयशा टाकिया फिर एक बार हैं। यह एक छोटे से हिल स्टेशन में रहने वाली लड़की की प्रेम कहानी है जो घड़ी सुधारने का काम करती है। फिल्म के ट्रेलर उम्मीद जगाते हैं कि यह अच्छी फिल्म हो सकती है। मोड़ की कहानी के लिए क्लिक करें जो डूबा सो पार - इट्स लव इन बिहार में बिहार के हाल के साथ-साथ एक अमेरिकी लड़की और भारतीय लड़के की प्रेम कहानी है। रजत कपूर और विनय पाठक की जोड़ी इस फिल्म में हैं, लेकिन कई खराब फिल्म कर इस जोड़ी ने अपनी विश्वसनीयता खो दी है। जो डूबा सो पार की कहानी के लिए क्लिक करें इन पांचो फिल्मों को एक साथ रिलीज से नुकसान तो होगा ही क्योंकि जो भी दर्शक सिनेमाघर में आएंगे, बंट जाएंगे। कई फिल्मों के शो भी रद्द हो सकते हैं। बॉक्स ऑफिस की दृष्टि से देखा जाए तो इनमें से ज्यादातर फिल्मों के सफल होने की संभावनाएं कम हैं।



और भी पढ़ें :