सटीक भविष्यवाणी में भी गुरु साबित हुए सचिन

sahin1
नई दिल्ली| Last Updated: रविवार, 22 मार्च 2015 (19:40 IST)
नई दिल्ली। महान भारतीय क्रिकेटर का एक वीडियो पर वायरल हो गया है, जिसमें उन्होंने विश्व कप शुरु होने से पहले ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैँड और भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की भविष्यवाणी की थी।
        
क्रिकेट में भगवान का दर्जा पाने वाले सचिन ने यह भविष्यवाणी टूर्नामेंट से एक या दो दिन पहले नहीं बल्कि गत वर्ष नवंबर में की थी। सचिन ने लार्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर नासीर हुसैन के साथ अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘प्लेइंग इट माई वे’ की रिलीज के दौरान यह भविष्यवाणी की थी। 
       
एक सवाल के जवाब में सचिन ने चार टीमों के सेमीफाइनल में पहुंचने की भविष्यवाणी की थी जिसमें ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैँड और भारत के नाम शामिल थे। 
 
गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका क्वार्टर फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा। अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान और न्यूजीलैँड ने वेस्टइंडीज को हराया।
         
सचिन ने इंग्लैंड टीम को लेकर भी सटीक भविष्यवाणी की। सेमीफाइनल के लिए इंग्लिश टीम का नाम न लेने के बारे में एक सवाल के जवाब में सचिन ने कहा था कि मौजूदा इंग्लैंड टीम के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें नहीं लगता कि टीम ज्यादा आगे जाएगी लेकिन खेल में कुछ भी हो सकता है। टूर्नामेंट में इंग्लैंड ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया।
       
सचिन की इस वीडियो को सोशल मीडिया पर भी काफी देखा जा रहा है। इसमें टीम इंडिया के प्रदर्शन पर की गई उनकी टिप्पणी भी सटीक साबित हुई। मास्टर ब्लास्टर ने कहा था कि भारतीय टीम की क्षमता उनके विपक्षियों को हैरान कर देगी और इस विश्व कप में स्पिनर्स की भूमिका भी अहम होगी। 
 
महेन्द्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विश्व कप में लगातार सातों मैच जीते है। इन सटीक टिप्पणियों को देखते हुए सचिन भविष्यवाणी के भी गुरू साबित हो रहे है। (वार्ता)



और भी पढ़ें :