भारत को मानसिक रूप से मजबूत होने की जरूरत-वॉ

सिडनी| पुनः संशोधित रविवार, 22 मार्च 2015 (20:13 IST)
सिडनी। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ ने कहा है कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर गुरुवार को होने सेमीफाइनल मुकाबले के लिए भारत को विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में मिली हार की मानसिक पीड़ा से निपटने की जरूरत है।
विश्व कप से पहले मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने भारत को टेस्ट और वनडे दोनों सीरीज में पराजित किया था। वॉ ने शनिवार को एक स्थानीय समाचार पत्र को कहा, मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया मानसिक रूप से उनसे ज्यादा मजबूत है। पिछले कुछ महीनों में भारत को लगातार ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा है और वे इस बात का निश्चित तौर पर ध्यान रखेंगे। 
 
वॉ ने कहा कि माइकल क्लार्क के नेतृत्व वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम मानसिक रूप से गत चैम्पियन भारत के मुकाबले मजबूत है, हालांकि वह इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया के प्रदर्शन से प्रभावित है। 
 
उन्होंने कहा, भारतीय टीम अच्छी फार्म में दिख रही है। वे अच्छा खेल रहे हैं और उनके बल्लेबाज किसी भी लक्ष्य का पीछा करने में सक्षम हैं। विश्व कप में वे अच्छा खेल रहे हैं और वे अपने चरम प्रदर्शन पर हैं।
 
अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को 1999 का विश्व कप जीताने वाले वॉ ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के क्वार्टर फाइनल मैच में अपने खेल में किए गए सुधार से वे काफी खुश हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान पर अच्छी जीत दर्ज की लेकिन उन्हें थोड़ा और काम करने की जरुरत है।
 
पाकिस्तान पर नॉकआउट मुकाबले में जीत से पहले वॉ ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ कुछ वक्त बिताया था। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि टीम का ध्यान लक्ष्य पर है। प्रशिक्षण व्यवस्था बहुत तेज और अच्छी है। मैं उनके माहौल से बहुत प्रभावित हूं। ऐसा लग रहा है कि वह एक बड़े मौके के लिए तैयार हैं। (वार्ता) 



और भी पढ़ें :