एशिया कप का दूसरा मैच भी भारत ने जीता, मलेशिया को दी 30 रनों से मात

Last Updated: सोमवार, 3 अक्टूबर 2022 (17:29 IST)
हमें फॉलो करें

सिलहेट: ने सबभिनेनी मेघना (69) के अर्द्धशतक और शेफाली वर्मा (46) एवं ऋचा घोष (33 नाबाद) की शानदार पारियों की बदौलत 2022 में वर्षाबाधित टी20 मुकाबले में सोमवार को मलेशिया को 30 रन से मात दी।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 181 रन बनाये। मलेशिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 5.2 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 16 रन बनाये, जिसके बाद बारिश के कारण मैच रोका गया और अंततः डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार भारत ने मैच 30 रन से जीत लिया।

मलेशिया ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिये बुलाया और मेघना ने शेफाली के साथ मिलकर पहले विकेट के लिये 116 रन की शतकीय साझेदारी की। मेघना ने 53 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्का लगाते हुए 69 रन बनाये जबकि शेफाली ने 39 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्कों के साथ 46 रन की पारी खेली।

किरण नवगिरे शून्य रन और राधा यादव आठ रन पर आउट हो गयीं लेकिन ऋचा ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 19 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाये, जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल रहा। अंत में दयालन हेमलता ने चार गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के साथ 10 रन जोड़कर भारत को 20 ओवर में 181/4 के स्कोर तक पहुंचाया।

भारत जैसी बड़ी टीम के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए मलेशिया के पास अनुभव लेने का सुनहरा अवसर था, लेकिन वह बारिश के कारण पूरे ओवर नहीं खेल सकी। मैच को 5.2 ओवर पर रोके जाने से पहले दीप्ति शर्मा ने विनीफ्रेड डुरैसिंघम (शून्य) का विकेट लिया जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ ने वान जूलिया (01) को पवेलियन भेजा। मास एलिसा (14) और एल्सा हंटर (01) नाबाद रहीं।
मैच के बाद मलेशिया की कप्तान डुरैसिंघम ने कहा, "हम पूरा मैच खेलना चाहते थे, लेकिन दुख की बात है कि बारिश पांच ओवर के बाद ही आ गई। लड़कियां वास्तव में इस मैच के लिए उत्साहित थीं, यह आप हमारी ऊर्जा में देख सकते हैं। यह हमारे लिये सीखने का अच्छा मौका है। हमें इस स्तर पर बहुत अधिक अवसर नहीं मिलते, इसलिए जब ऐसा होता है तो आप हमारी ऊर्जा के स्तर को देख सकते हैं।"(वार्ता)



और भी पढ़ें :