Fact Check: ‘हलकट जवानी’ पर शिवसेना नेता संजय राउत का डांस वीडियो वायरल, जानिए इसकी सच्चाई

Last Updated: बुधवार, 16 सितम्बर 2020 (18:28 IST)
और के विवाद के बीच एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक शख्स करीना कपूर के गाने ‘हलकट जवानी’ पर नाचते हुए दिख रहा है। वह काफी कुछ शिवसेना नेता संजय राउत जैसा ही नजर आ रहा है। दावा है कि वीडियो में दिखने वाला शख्स संजय राउत हैं।

क्या है वायरल-


ट्विटर पर शेयर करते हुए कई यूजर्स ने लिखा है- ‘देखिये संजय राउत “नॉटी” की हलकट जवानी।’




यह वीडियो फेसबुक पर भी ऐसे ही दावे के साथ शेयर किया गया है।

क्या है सच-


वायरल वीडियो की पड़ताल शुरू करते हुए हमने यूट्यूब पर ‘sanjay raut dancing’ कीवर्ड्स से सर्च किया। हमें ‘साम’ मराठी न्यूज चैनल का दिसंबर 2019 को अपलोड किया गया है न्यूज वीडियो मिला। इस न्यूज वीडियो में उस दौरान वायरल हुए ‘संजय राउत’ के डांस वीडियो का किया गया था।

‘साम’ चैनल ने मुताबिक, वायरल वीडियो में दिख रहा शख्स संजय राउत नहीं हैं, बल्कि लक्ष्मण भदरगे हैं, जो परभाणी पुलिस स्टेशन में एक पुलिसकर्मी हैं। भदरगे ने बताया कि वायरल वीडियो नवंबर 2019 का है, जब वह अपने एक दोस्त के बेटे की शादी में गए थे।बता दें, ओरिजिनल वीडियो में बैकग्राउंड में कोई मराठी गीत बज रहा है न कि हलकट जवानी।


वेबदुनिया ने अपनी पड़ताल में पाया कि वायरल वीडियो पर किया जा रहा दावा गलत है। वीडियो में महाराष्ट्र पुलिस के हेड कांस्टेबल लक्ष्मण भदरगे नाच रहे हैं, ना कि शिवसेना सांसद संजय राउत।



और भी पढ़ें :