Fact Check: क्या वाकई करीना कपूर को ऑफर किया गया सीता का किरदार? जानिए पूरा सच

Last Updated: सोमवार, 21 जून 2021 (13:02 IST)
इस साल के शुरुआत में ‘सीता-द इनकारनेशन’ फिल्म की घोषणा की गई थी, जो माता सीता की अनकही कहानी को पर्दे पर लेकर आएगी। बीते दिनों खबरें आईं कि फिल्म निर्देशक की इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस को सीता का किरदार ऑफर किया गया था, जिसके लिए उन्होंने 12 करोड़ रुपए बतौर फीस मांग की है। इस खबर के सामने आने के बाद करीना को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया और ट्विटर पर Boycottkareenakapoorkhan हैशटैग ट्रेंड करने लगा। आइए जानते हैं इस खबर में कितनी सच्चाई है..

पड़ताल शुरू करते हुए हमने सबसे पहले इंटरनेट पर इस वायरल खबर से संबंधित कीवर्ड्स की मदद से सर्च किया। सर्च रिजल्ट में हमें कुछ मीडिया रिपोर्ट्स मिलीं, जिनमें सूत्रों के हवाले से यह बात लिखी गई थी कि करीना ने सीता के किरदार के लिए 12 करोड़ रुपए की मांग की है। हालांकि, हमें कुछ अन्य मीडिया रिपोर्ट्स भी मिलीं, जिनमें फिल्ममेकर्स की तरफ से इस बात का खंडन किया गया है।


स्पॉटबॉय की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म के राइटर केवी विजेंद्र प्रसाद ने इन खबरों को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि वायरल हो रही इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है। यह फिल्म अभी तक करीना को ऑफर ही नहीं की गई है, तो तो फीस मांगने की बात तो बहुत दूर की है।

वहीं, अलौकिक देसाई और उनकी टीम ने भी इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर इन खबरों का खंडन किया है। पोस्ट में लिखा गया है, “फिलहाल यह फिल्म प्री-प्रोडक्शन स्टेज पर है और करीना कपूर खान को ऑफर करने की बात महज अफवाह है। आपसे अनुरोध है कि इन अफवाहों पर भरोसा न करें। हमारे दिलों में इन मेगा स्टार्स की खास जगह है और इस तरह से मीडिया में इनका नाम उछालना इनकी तौहीन करना होगा। जैसे ही फिल्म की कास्ट फाइनल होगी हम इसकी घोषणा जरूर करेंगे। तब तक यह पेज ही जानकारी का प्रामाणिक स्रोत माना जाए।”




और भी पढ़ें :