कासगंज में बिकरू कांड दोहराने की कोशिश, पुलिस टीम पर हमला, सिपाही की मौत, दरोगा गंभीर घायल

अवनीश कुमार| Last Updated: बुधवार, 10 फ़रवरी 2021 (07:07 IST)
कासगंज। उत्तर प्रदेश में अपराधियों ने की तरह एक बार फिर में पुलिस टीम पर हमला कर दिया, जिसमें सिपाही देवेंद्र कुमार की मौत हो गई, वहीं दरोगा अशोक कुमार सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए।
मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के कासगंज जिला मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर दूर गंगा की कटरी में स्थित गांव नगला धीमर में देर रात शराब माफिया के यहां पर कुर्की के लिए नोटिस चस्पा करने गए दरोगा अशोक कुमार सिंह और सिपाही देवेंद्र कुमार को शराब माफिया मोतीराम और उसके अन्य चार-पांच साथियों ने पकड़ लिया और बंधक बनाकर सिपाही और दरोगा के साथ जमकर मारपीट के दौरान आरोपियों ने दरोगा के ऊपर भाले से वार किया, जबकि सिपाही के सिर पर अनगिनत बार भाले से वार किए, जिसके चलते सिपाही देवेंद्र कुमार की अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गई है। वहीं दरोगा अशोक कुमार सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।
घटना के बाद गांव में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। आरोपी शराब माफिया मोतीराम की तलाश में पुलिस की टीम जुट गई हैं। इस मामले में संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने घटना के संबंध में दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति पर कार्य कर रही है।कानून व्यवस्था के संबंध में किसी भी प्रकार का समझौता न करते हुए संबंधित दोषियों के विरुद्ध अविलंब व सख्त कार्रवाई की जाए।मुख्यमंत्री ने इस घटना में शहीद हुए सिपाही के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है, वहीं घायल पुलिसकर्मी के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं।
क्या बोले एडीजी : वेबदुनिया से फोन पर बातचीत करते हुए एडीजी अजय आनंद ने बताया कि घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों के साथ हुई इस घटना की जानकारी मिलते ही सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। तकरीबन 3 किलोमीटर अंदर जाने के बाद दोनों पुलिसकर्मी घायल अवस्था में मिले थे, लेकिन बेहद दुखद है कि अस्पताल ले जाते वक्त हमारे एक सिपाही देवेंद्र की मौत हो गई, जबकि दरोगा अशोक कुमार गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है। आरोपियों की तलाश जारी है, जिसके लिए टीम गठित कर दी गई है। जल्द से जल्द सभी आरोपी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे और कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।



और भी पढ़ें :