यूपी चुनाव में CM योगी के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेंगे राजा भैया

संदीप श्रीवास्तव| Last Updated: बुधवार, 1 सितम्बर 2021 (14:48 IST)
अयोध्या। श्रीराम नगरी अयोध्या राजनीतिज्ञों की नजर मे सबसे महत्वपूर्ण स्थल होता जा रहा है। अधिकांश राजनीतिक दलों की निगाह अयोध्या पर ही लगी है। बसपा ने भी 2022 के विधानसभा चुनाव का शुभारंभ अयोध्या से ही किया और अब राजा रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने भी अपनी पार्टी जनसत्ता दल का चुनावी बिगुल अयोध्या से ही बजा दिया है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि यदि योगी चुनाव लड़ते हैं तो जनसत्ता पार्टी उनके खिलाफ अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी।


राजा भैया ने अयोध्या आकर सबसे पहले राम जन्मभूमि जाकर रामलला का दर्शन कर आशीर्वाद लिया साथ ही हनुमान जी का आशीर्वाद लेने हनुमान गढ़ी गए, जहां आरती-पूजन किया और आशीर्वाद लेते हुए अपनी पार्टी जनसत्ता दल से जनसेवा संकल्प यात्रा का शुभारंभ किया।

जनसत्ता पार्टी की जनसेवा संकल्प यात्रा का अयोध्या में जगह-जगह जोरदार स्वागत किया। अयोध्यावासियों से इस मौके पर राजा भैया ने कहा कि हमारी पार्टी का गठन नवंबर 2018 को हुआ, लेकिन कोविड के कारण न तो रैलिया हो पाईं न तो जनसंपर्क हो पाया, क्योंकि लॉकडाउन था।
उन्होंने कहा कि दूसरी लहर के बाद कोविड का प्रकोप अब स्थिति सामान्य हो रही है। जिंदगी पटरी पर आ रही है, लोग निकलने लगे हैं तो अब रैलिया व जनसंपर्क भी हो सकेगा। अपनी बात रखी जा सकती है। उन्होंने कहा कि पार्टी का विस्तार करने के लिए जनसंपर्क करने के लिए अयोध्याजी से श्री गणेश हुआ।

राजा भैया ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अभी सीटों का चुनाव नहीं हुआ हैं, किन्तु जहां मजबूत स्थिति होगी, वहीं से चुनाव लड़ेंगे। ऐसी कई सीटें चिन्हित की जो चुकी हैं और जैसे-जैसे जनसंपर्क तेज होगा, सीटों की संख्या भी और बढ़ेगी, विधानसभा चुनाव को लेकर अभी किसी दल से गठबंधन की कोई वार्ता नहीं हुई है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि ओवैसी से हम सम्झौता नहीं करेंगे।
उन्होंने कहा कि जहां तक मुख्यमंत्री योगी जी की बात है तो एक संबंध मुख्यमंत्री का होता है तो एक गोरक्ष पीठाधीश्वर का। जी गोरक्ष पीठाधीश्वर हैं और हमारे परिवार की बहुत पहले से उनमें आस्था है। योगी के चुनाव लड़ने के संदर्भ में उन्होंने कहा कि जहां तक हमें जानकारी है कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगे। लेकिन, यदि वे चुनाव लड़ते हैं तो उनकी पार्टी योगी के अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी।



और भी पढ़ें :