UP Assembly Election पर उम्मीदवारों, गठबंधन और रणनीति पर 10 घंटे चली BJP की मैराथन बैठक, आज फिर होगा मंथन

Last Updated: बुधवार, 12 जनवरी 2022 (00:21 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा की यहां मंगलवार को मैराथन हुई। इसमें उम्मीदवारों, और आगे की रणनीति पर चर्चा की गई। आगे की रणनीति पर चर्चा के लिए आज भी बैठक होगी। माना जा रहा है कि इस बार चुनाव में कई मौजूदा विधायकों का टिकट भी कट सकता है।
ALSO READ:

योगी-मोदी के चेहरे पर यूपी में चुनाव लड़ेगी भाजपा, जारी किया पहला पोस्टर

करीब 10 घंटे चली इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा, उत्तरप्रदेश भाजपा के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, भाजपा के संगठन महामंत्री बीएल संतोष, उत्तरप्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्र देवसिंह, उत्तरप्रदेश के संगठन मंत्री सुनील बंसल समेत कई नेता शामिल हुए। भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा कोरोना संक्रमित होने के कारण वर्चुअल रूप से इस बैठक में शामिल हुए।


सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में चुनावी रणनीति पर चर्चा की गई। चुनावी रणनीति से जुड़े विभिन्न पहलुओं के अलावा 15 जनवरी तक रैलियों, रोड शो और अन्य कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाए जाने और डिजिटल रैली करने संबंधी निर्वाचन आयोग के आदेश के मद्देनजर चुनाव प्रचार के भावी कार्यक्रमों की रूपरेखा को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई। साथ ही पहले 2 चरणों की सीटों के लिए पार्टी के संभावित उम्मीदवारों के नामों पर मंथन किया गया।



बैठक के बीच इस्तीफों की झड़ी : जब यह बैठक चल रही थी, उसी दौरान उत्तरप्रदेश सरकार के मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। इसके अलावा भाजपा के 3 अन्‍य विधायकों ने भी पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया जिसके बाद तमाम तरह की अटकलें शुरू हो गईं। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक इसी सप्ताह होने की संभावना है जिसमें उम्मीदवारों के नामों पर फैसला होगा।



और भी पढ़ें :