विजयवर्गीय ने सपा-कांग्रेस के चुनावी गठजोड़ को 'लुटेरों का गठबंधन' बताया

Last Updated: शनिवार, 4 फ़रवरी 2017 (17:11 IST)
हमें फॉलो करें
इंदौर। उत्तरप्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के चुनावी गठजोड़ को 'लुटेरों का गठबंधन' करार देते हुए भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि जनता को पता है कि दोनों दलों की सियासी संधि से देश का अहित होगा।
विजयवर्गीय ने यहां कहा कि कांग्रेस जब केंद्र में सत्ता में रही तो उसने देश को लूटा और सपा जब उत्तरप्रदेश में सरकार में रही तो उसने इस सूबे को लूटा। पहले छोटा लुटेरा और बड़ा लुटेरा अलग-अलग लड़ते थे और अब दोनों लुटेरे (चुनावी मैदान में) साथ आ गए हैं। 
 
उन्होंने कहा कि जनता जानती है कि यह लुटेरों का है जिससे देश का अहित होगा। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा द्वारा मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं घोषित करने के बारे में पूछे जाने पर भाजपा महासचिव ने कहा कि भाजपा विधानसभा चुनावों से पहले मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का चेहरा आमतौर पर पेश नहीं करती है। हम एक विचारधारा आधारित पार्टी हैं और अपने संगठन के बूते चुनाव लड़ते हैं, हालांकि उत्तरप्रदेश में ऐसे कई भाजपा नेता हैं, जो मुख्यमंत्री बनने की योग्यता रखते हैं।
 
विजयवर्गीय ने एक सवाल के जवाब में गोवा विधानसभा चुनावों में भाजपा के दो-तिहाई बहुमत से सरकार बनाने का दावा किया। उन्होंने पंजाब में भी भाजपा के अच्छे प्रदर्शन का भरोसा जताया लेकिन माना कि पंजाब विधानसभा चुनावों में सत्ता विरोधी रुझान प्रतीत होने के कारण भाजपा को थोड़ा संघर्ष करना पड़ रहा है।
 
उनके गृह नगर इंदौर के किसी भी भाजपा विधायक को मध्यप्रदेश मंत्रिमंडल में अब तक शामिल नहीं किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं कहते हैं कि इंदौर उनके सपनों का शहर है लिहाजा जब तक इंदौर से किसी भाजपा विधायक को मंत्री नहीं बनाया जाता, तब तक यही माना जाना चाहिए कि मुख्यमंत्री खुद इस शहर की नुमाइंदगी कर रहे हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :