शनिवार, 24 जुलाई 2021

सॉफ्टबॉल मुकाबले के साथ Tokyo Olympics 2020 का आगाज, जापान की जीत से शुरुआत

पुनः संशोधित बुधवार, 21 जुलाई 2021 (15:21 IST)
ओलंपिक के खेलों का इंतजार आखिरकार समाप्त हो गया। खेलों के इस महाकुंभ का आगाज जापान की जीत के साथ हुआ। का पहला मुकाबला आज 21 जुलाई को सॉफ्टबॉल में खेला गया। पहले ही मुकाबले में मेजबान जापान ने शानदार खेल का परिचय देते हुए ऑस्ट्रेलिया को हराकर खेल के महाकुंभ का शुभारंभ किया। जापान ने महिला सॉफ्टबॉल के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8-1 से हराया।

वैसे जानकारी के लिए बता दें कि, टोक्यो ओलंपिक की विधिवत शुरुआत 23 जुलाई से होगी और 8 अगस्त तक इसकी धूम मची रहेगी लेकिन हर ओलंपिक में कुछ खेलों की शुरुआत ओपनिंग सेरेमनी से पहले ही हो जाती है। 23 जुलाई को की ओपनिंग सेरेमनी होगी, लेकिन उससे पहले ही फुकुशिमा में सॉफ्टबॉल इवेंट शुरू हो गए। सॉफ्टबॉल के साथ-साथ आज बेसबॉल और फुटबॉल मैचों की भी शुरुआत हो जाएगी।


जापान और ऑस्ट्रेलिया के मैच के बाद सॉफ्टबॉल में आज दो और मैच देखने को मिलेंगे। इन मुकाबलों में अमेरिका का सामना इटली और मैक्सिको का सामना कनाडा से होगा। वहीं, महिला फुटबॉल मैच भी आज शुरू होने हैं। इसका आगाज इंग्लैंड और चिली के मैच के साथ होगा और इसके बाद जापान का सामना कनाडा से होगा।


महिला फुटबॉल में पहले दिन में कुल छह मुकाबले खेले जाएंगे। इनमें चीन बनाम ब्राजील, नीदरलैंड बनाम जाम्बिया, अमेरिका बनाम स्वीडन और ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड मैच होंगे। जबकि पुरुष टीम के फुटबॉल मैचों की शुरुआत गुरूवार से देखने को मिलेगी।



और भी पढ़ें :