Tokyo Olympics: टूटा 'गोल्ड का सपना', सेमीफाइनल में ताई जु यिंग ने सिंधु को सीधे सेटों में हराया

Last Updated: शनिवार, 31 जुलाई 2021 (16:58 IST)
आज पूरे देश की नजरें भारत की शान पीवी सिंधु पर टिकी हुई थीं। पूरे देश की गोल्ड मेडल की उम्मीद के साथ आज सिंधु की महिला एकल बैडमिंटन स्पर्धा के सेमीफाइनल में कोर्ट पर उतरी। सेमीफाइनल में सिंधु का सामना चीन की ताई जु यिंग से हुआ।

क्वार्टर फाइनल में जापान की अकाने यामागुची को 21-13, 22-20 से हराने वाली पीवी सिंधु से बाद एक जीत की आस थी।


सेमीफाइनल के पहले राउंड से सिंधु ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखी। यिंग लगातार वेरिएशन करती हुई नजर आई। हालांकि, सिंधु ने लगातार पहले गेम में बढ़त बनाए रखी। लेकिन फिर सिंधु अपने जजमेंट में लगातार गलती नजर आई और यिंग ने बढ़िया वापसी करते हुए बराबरी कर ली।


पहले गेम ताई जु यिंग ने 21-18 से जीतकर अपने नाम किया। एक समय स्कोर 18-18 की बराबरी पर था, लेकिन तभी यिंग ने एक के बाद एक तीन अंक अर्जित कर सिंधु पर न सिर्फ दबाव बनाया बल्कि पहला गेम भी जीता।

पहले गेम गंवाने के बाद दूसरे गेम में भी ताई जु ने वर्ल्ड चैंपियन पीवी दिन्धू पर लगातार दबाव बनाकर रखा। धीरे-धीरे मुकाबला सिंधु के हाथों से निकल रहा था। दूसरे सेट उन्होंने 21-12 से जीता।

ताई जु यिंग ने सिंधु को सीधे सेटों में सिंधु को हराकर फाइनल में प्रवेश किया, जबकि सिंधु का गोल्ड जीतने के सपना टूट गया। सिंधु को अब कांस्य पदक के लिए चीनी खिलाड़ी से भिड़ना होगा।



और भी पढ़ें :