टोक्यो ओलंपिक में पाकिस्तानी झंडा पकड़ने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी को मांगनी पड़ी माफी (वीडियो)

Badminton tournament
Last Updated: शुक्रवार, 30 जुलाई 2021 (19:50 IST)
ओलंपिक में हिस्सेदारी को देखे तो के खिलाड़ी लगातार कम होते जा रहे है। यह मामला पाक के पूर्व सलामी बल्लेबाज इमरान नजीर ने हाल ही में ट्विटर पर उठाया था लेकिन इसके बावजूद भी पाकिस्तान अपने खिलाड़ियों की इज्जत करना तो दूर बेइज्जती कर रहा है।

हाल ही में पाकिस्तान की राष्ट्रीय खिलाड़ी को एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर डालकर पाकिस्तानी पठानों से माफी मांगनी पड़ गई। दरअसल ने एक इंटर्व्यू में यह कह दिया था कि वैसे तो पूरे देश में उनकी वाहवाही होती है लेकिन कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ी जो पठान है उनसे द्वेश और जलन की भावना रखती है।
बस महूर के इस बयान के बाद बवाल पैदा हो गया और आलोचना का ऐसा दौर चला कि इस खिलाड़ी को जो में पाकिस्तान की ध्वजवाहक भी है 2.30 मिनट का वीडियो बनाकर माफी मांगनी पड़ी।
इस वीडियो में महूर ने कहा कि वह अपने पाकिस्तानी पठान भाइयों से माफी मांगना चाहती है क्योंकि निश्चित तौर पर उनकी बातों से उन्हें ठेस पहुंची होगी। उन्होंने कहा कि 2 जून को यह बात पता चली थी कि वह ओलंपिक में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करेंगी तो कई खिलाड़ियों ने उनकी खिलाफत की थी।
उन्होंने आगे बताया कि इन ही खिलाड़ियों के द्वारा मीडिया में उनके खिलाफ नकरात्मक खबरें फैलाई गई थी। एक खिलाड़ी ने तो यह तक कहा कि मैं ओलंपिक में जाने के लायक ही नहीं हूं। यह आरोप भी लगाया गया कि मेरे पिता ने बैडमिंटन फेडरेशन को पैसे दिए हैं तब से ही मैं बैडमिंटन फेडरेशन की प्यारी हो गई।

उन्होने अपनी प्रतिभा बताते हुए कहा कि मैं 5 साल से राष्ट्रीय चैंपियन हूं और बड़े अंतर से अपने प्रतिद्वंदियों को हरा रही हूं फिर भी मेरी आलोचना होती है। आखिर मेरा कसूर क्या है।

विवाद पर तस्वीर साफ करते हुए उन्होंने कहा कि उनका इशारा इन खिलाड़ियों की ओर था जो लगातार उनकी टांग खींच रहे थे वह पूरे समुदाय को इसमें नहीं लपेटना चाहती थी। बदकिस्मती से वह भी पठान थे। इसके बाद उन्होंने एक बार फिर माफी मांगी।
गौरतलब है कि महूर शहजाद ओलंपिक में क्वालिफाय करने वाली पहली खिलाड़ी बनी है।(वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :