इंस्टाग्राम पर LPU के एथलीट्स के लिए पोस्ट करना कोहली को पड़ा भारी, फैंस ने कहा 'काश आपने भी LPU से पढ़ाई की होती'

पुनः संशोधित मंगलवार, 27 जुलाई 2021 (18:33 IST)
भारतीय कप्तान विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। कोहली जितने मैदान के अंदर हिट है, उतनी पॉपुलैरिटी उनकी मैदान से बाहर भी देखने को मिलती है। सोशल मीडिया पर विराट की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। इंस्टाग्राम हो या ट्विटर कोहली दुनियाभर में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एथलीटों में से एक है।

सोशल मीडिया पर आए दिन विराट कोहली युवाओं को प्रेरित करने के लिए कुछ न कुछ पोस्ट करते ही रहते हैं। हाल ही में उन्होंने इंस्टाग्राम पर को लेकर एक पोस्ट किया। अपनी पोस्ट में भारतीय कप्तान एक बड़ी संख्या में ओलंपियन तैयार करने के लिए लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (LPU) की तारीफ करते नजर आए।

विराट कोहली ने पोस्ट शेयर कर कैप्शन देते हुए लिखा, “भारत को 10 और LPU की जरूरत है। एलपीयू के 11 छात्रों को शुभकामनाएं जो 2021 टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। वास्तव में एक बड़ी उपलब्धि!”


बस फिर क्या था.... जैसे ही विराट ने यह पोस्ट शेयर किया वैसे ही ट्रोलर्स को सोशल मीडिया पर कप्तान साहब को ट्रोल करने का पूरा मौका मिल गया। एक व्यक्ति ने लिखा, ‘’कोहली के प्रशंसकों ने इतना प्रेरित किया कि उन्होंने IIT और NEET की तैयारी छोड़ दी, सभी एलपीयू में शामिल हो गए।‘’


एक ने लिखा, ‘’काश विराट ने भी एलपीयू से पढ़ाई की होती, तो कम से कम वो कभी फाइनल तो न हारते।‘’




LPU ने दिए इतने एथलीट


मौजूदा टोक्यो ओलंपिक में एलपीयू के काफी छात्र हिस्सा ले रहे हैं। रेसलर बजरंग पुनिया विश्वविद्यालय में (MA) कर रहे हैं, पैरा-एथलीट निषाद कुमार और भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (BA) कर रहे हैं। साथ ही अमोजू जैकब (B.Ed) कर रहे हैं। बाकि एथलीट्स MBA की तैयारी कर रहे हैं। इनमें मनप्रीत सिंह, रूपिंदरपाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह, शमशेर सिंह, वरुण कुमार के नाम शामिल है। साथ ही भारतीय पुरुष हॉकी टीम के खिलाड़ी दिलप्रीत सिंह, और मनदीप सिंह, लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहे हैं।

कप्तान कोहली इंग्लैंड सीरीज में आएंगे नजर


विराट कोहली इस समय टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड के दौरे पर मौजूद है। जहां भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पांच की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। यह सीरीज विराट के लिए बतौर बल्लेबाज और कप्तान काफी अहम मानी जा रही है। क्योंकि हाल ही में टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में करारी हार का सामना करना पड़ा था।



और भी पढ़ें :