सानिया के पति शोएब ने कहा, भारत पर जीत से जो लय मिली वह साबित हुई गेमचेंजर

Last Updated: मंगलवार, 2 नवंबर 2021 (11:32 IST)
अबू धाबी: के सीनियर बल्लेबाज ने सोमवार को कहा कि भारत पर पहले ही मैच में शानदार जीत से में उनकी टीम को अच्छे प्रदर्शन की लय मिल गई। भारत पर दस विकेट से जीत के बाद पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को हराया। अब मंगलवार को नामीबिया को हराकर टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। > मलिक ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो जब टूर्नामेंट की शुरुआत बड़ी टीम के खिलाफ हो और आप वह मैच जीत जाए तो ड्रेसिंग रूम में सब कुछ अच्छा हो जाता है।> उन्होंने कहा, ‘हमें लय भी मिल गई। पहले मैच में हर टीम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके लय हासिल करने के इरादे से ही उतरती है।’ पाकिस्तान के लिए पिछले 15 साल में 119 टी20 खेल चुके मलिक ने कहा कि खिलाड़ियों ने जिस तरह से दबाव का सामना किया है, वह काबिले तारीफ है।

गौरतलब है कि भारत के खिलाफ शोएब मलिक बस एक फील्डर की तरह खड़े रह गए। ना ही कप्तान बाबर ने उनको गेंद थमाई और ना ही उनकी बल्लेबाजी की जरुरत पड़ी।

लेकिन अगले मैच में उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ फिनिशर की भूमिका निभाई। उन्होंने 20 गेंदो में 26 रन बनाए जिसमें 2 चौके और 1 छ्काक शामिल था। अफगानिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने 1 चौका और 1 छक्का लगाकर 15 गेंदो में 9 रन बनाए थे लेकिन वह मैच के दो ओवर पहले आउट हो गए थे।

मलिक उन चुनिंदा आधुनिक पाकिस्तानी क्रिकेटरों में से है जिनकी मौजूदगी में पाक ने टी-20 और चैंपियन्स ट्रॉफी जैसे 2 आईसीसी टूर्नामेंट जीते। पाकिस्तान ने पीठ के निचले हिस्से की चोट से उबरने में नाकाम रहे सोहेब मकसूद की जगह टी20 विश्व कप टीम में शोएब मलिक को शामिल किया गया था।

वे टेस्ट (35 मैच) और एकदिवसीय (287 मैच) से संन्यास ले चुके हैं।उन्होंने 285 मैचों में 7534 रन बनाए और 158 विकेट चटकाए।

2010 में भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा ने हैदराबाद में अपने बचपन के दोस्त सोहराब मिर्जा के साथ सगाई तोड़कर पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह कर लिया था। शोएब का पूरा परिवार कराची में रहता है लेकिन शादी के बाद सानिया और शोएब दुबई के अपने घर में शिफ्ट हो गए थे। अब इन दोनों का एक बेटा भी है।



और भी पढ़ें :