स्कॉटलैंड ने ओमान को 8 विकेट से रौंदा, सुपर 12 में भारत से भिड़ना हुआ तय

पुनः संशोधित गुरुवार, 21 अक्टूबर 2021 (22:57 IST)
अल अमेरात: गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से ने को गुरूवार को आसानी से आठ विकेट से पीटकर आईसीसी के मुख्य टूर्नामेंट के ग्रुप दो में जगह बना ली। स्कॉटलैंड के साथ ग्रुप बी से बंगलादेश दूसरी टीम के रूप में मुख्य टूर्नामेंट में पहुंच गया है। बंगलादेश ने ग्रुप एक में जगह बनायी है।

स्कॉटलैंड ने ओमान को 20 ओवर में 122 रन पर समेट दियाऔर फिर 17 ओवर में दो विकेट पर 123 रन बनाकर क्वालीफाइंग ग्रुप बी में जीत की हैट्रिक पूरी की। स्कॉटलैंड के तीन मैचों से छह अंक रहे और वह ग्रुप में शीर्ष पर रहकर मुख्य टूर्नामेंट में पहुंच गया।

ओमान की तरफ से ओपनर आकिब इल्यास ने 35 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 37 रन बनाये। कप्तान जीशान मक़सूद ने 30 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के के सहारे 34 और मोहम्मद नदीम ने 21 गेंदों में दो छक्कों के सहारे 25 रन का योगदान दिया। इन तीनों को छोड़कर अन्य कोई बल्लेबाज दहाई की संख्या में नहीं पहुंच सका।

स्कॉटलैंड की तरफ से प्लेयर ऑफ द मैच बने जोश डेवी ने 25 रन पर तीन विकेट, साफयान शरीफ ने 25 रन पर दो विकेट और माइकल लिस्क ने 13 रन देकर दो विकेट हासिल किये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए स्कॉटलैंड के लिए ओपनर जॉर्ज मुंसी ने 19 गेंदों में चार चौकों के सहारे 20 रन, कप्तान काइल कोएत्जर ने 28 गेंदों में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 41 रन, मैथ्यू क्रॉस ने 35 गेंदों पर नाबाद 26 रन और रिची बैरिंगटन ने 21 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 31 रन बनाकर टीम को आठ विकेट से आसान जीत दिलाई।

स्कॉटलैंड ने अपना पहला मैच बांग्लादेश के खिलाफ 6 रन से जीतकर पहले ही दिन इस टूर्नामेंट में बड़ा उलफेर किया था। इसके बाद पपुआ न्यू गिनी को 17 रनों से हराने में कामयाब हुई और आज मेजबान ओमन को 8 विकेट से हरा दिया।

इस जीत के साथ स्कॉटलैंड ने अब भारत के ग्रुप में प्रवेश कर लिया है और बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के ग्रुप में। दूसरे क्वालिफायर ग्रुप का निर्णय कल हो जाएगा।



और भी पढ़ें :