सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, जेसन रॉय हुए टी-20 विश्वकप से बाहर

Last Updated: सोमवार, 8 नवंबर 2021 (20:42 IST)
हमें फॉलो करें
दुबई:के आक्रामक सलामी बल्लेबाज पिंडली में चोट के कारण बाकी बचे टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह को टीम में शामिल किया गया है।

शारजाह में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सुपर 12 के अंतिम ग्रुप मैच में हार के दौरान रॉय को पिंडली में चोट लगी थी। रॉय काफी दर्द में नजर आ रहे थे और वह स्वयं ड्रेसिंग रूम भी नहीं जा सके। मैच के बाद उन्हें बैशाखी के सहारे चलते देखा गया।

रॉय ने बयान में कहा, ‘‘विश्व कप से बाहर होने से मैं निराश हूं। यह काफी निराशाजनक स्थिति है।’’उन्होंने कहा, ‘‘साथी खिलाड़ियों के समर्थन के लिए मैं यहीं रुकूंगा और उम्मीद करते हैं कि हम ट्रॉफी जीत पाएंगे। अब तक यात्रा अविश्वसनीय रही है और हम अपने खेल पर ध्यान देते रहेंगे।’’
रॉय ने कहा, ‘‘रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है और पिंडली में चोट के बावजूद मैं अगले साल की शुरुआत में कैरेबिया के टी20 दौरे के लिए तैयार होने का सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा।’’

पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना गुरुवार को अबु धाबी में न्यूजीलैंड से होगा।इंग्लैंड के पास जोस बटलर के साथ जॉनी बेयरस्टो से पारी का आगाज कराने का विकल्प है और ऐसे में सैम बिलिंग्स को मध्यक्रम में मौका मिल सकता है।

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 की प्रतियोगिता तकनीकी समिति ने इंग्लैंड की टीम में रॉय के विकल्प के तौर पर विंस को शामिल करने को स्वीकृति दे दी है।
कोविड-19 पृथकवास जरूरतों को देखते हुए प्रत्येक टीम को अपने साथ तीन अतिरिक्त खिलाड़ियों को रखने की स्वीकृति थी जिसमें विंस भी शामिल थे। (भाषा)



और भी पढ़ें :