IND vs AFG: विराट कोहली फिर हारे टॉस, लेकिन अफगानिस्तान ने पहले दी बल्लेबाजी

Last Updated: बुधवार, 3 नवंबर 2021 (20:16 IST)
हमें फॉलो करें
भारत के कप्तान विराट कोहली ने  टी -20 विश्वकप में लगातार तीसरा टॉस हारा लेकिन यह टॉस अभी तक उतना घातक साबित नहीं हुआ क्योंकि ने फील्डिंग का फैसला किया।टूर्नामेंट में पहली बार भारतीय टीम अबुधाबी के मैदान पर खेलने उतरेगी। दो मैच हारकर समीकरण ऐसे बन गए हैं कि टॉस जीतकर कप्तान कोहली को बल्लेबाजी करनी ही थी तो टॉस हारने से भी फिलहाल कोई फर्क नहीं पड़ा है। > भारतीय टीम में दो बदलाव हुए हैं। पिछले मैच में ओपनिंग पर उतरे इशान किशन को बाहर बैठाया गया है और उनकी जगह उनके जोड़ीदार सूर्यकुमार यादव को शामिल किया गया है।> वहीं गेंदबाजी में आखिरकार रविचंद्रन अश्विन को विराट कोहली ने अंतिम ग्यारह में शामिल किया है। रविचंद्रन अश्विन 4 साल बाद टी-20 मैच में भारत की जर्सी पहन मैदान में उतरेंगे। उनके प्रदर्शन पर सभी की निगाहे रहेंगी।

वहीं अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन (एकादश) में शराफुद्दीन अशरफ ने असगर अफगान की जगह ली है। असगर ने पिछले मैच के बाद क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी।

अफगानिस्तान की टीम अगर यह मैच जीत जाती है तो में पहुंचने की उसकी संभावना प्रबल हो जाएगी। वहीं भारत को यह मैच जीतना बेहद जरूरी है और आने वाले दो मैचों में भी बड़ी जीत की दरकार है। इसके अलावा उसकी पूरी किस्मत अब रविवार को होने वाले न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के मैच पर निर्भर है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

अफगानिस्तान : मोहम्मद नबी (कप्तान), हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), रहमानुल्ला गुरबाज, नजीबुल्लाह जदरान, गुलबदीन नायब, शराफुद्दीन अशरफ, राशिद खान, करीम जनत, नवीन-उल-हक, हामिद हसन।



और भी पढ़ें :