0

डेक्कन को 173 रनों का लक्ष्य

रविवार,अप्रैल 24, 2011
0
1
मुंबई। भारत को 28 बरस बाद विश्व चैंपियन बनाने में सूत्रधार की भूमिका निभाने वाले करिश्माई कप्तान महेंद्रसिंह धोनी ने फाइनल में श्रीलंका पर छह विकेट से मिली जीत के बाद कहा कि उन पर खुद को साबित करने की जिम्मेदारी थी, जो उन्होंने निभाई।
1
2
दुबई। विश्वकप विजेता टीम के कप्तान महेंद्रसिंह धोनी ने कहा कि 28 साल के बाद अपनी सरजमीं पर खिताब हासिल करने के लिए भारतीय टीम ने अपने उपर कभी भी उम्मीदों का बोझ नहीं लिया।
2
3
नई दिल्ली। हाल ही में संपन्न आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2011 टीवी दर्शकों के मामले में भी बेहद सफल रहा जिसे 2007 विश्व कप की तुलना में 69 प्रतिशत अधिक रेटिंग मिली।
3
4
जालंधर। स्टार ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का कहना है कि अब जब भारत 28 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद विश्व चैंपियन बन गया है तो उसके सामने सबसे बड़ी चुनौती इस रुतबे को लंबे समय तक बनाए रखने की होगी।
4
4
5
नई दिल्ली। विश्वकप विजेता भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्रसिंह धोनी को भारतीय सेना में अधिकारी का मानद् रैंक दिया जाएगा।
5
6
मुंबई। विश्वकप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के सभी सदस्यों, उनकी पत्नियों और बच्चों को किंगफिशर ने अपने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू सर्किट पर आजीवन मुफ्त हवाई यात्रा की सुविधा देने की घोषणा की।
6
7
मुंबई। भारत के निवर्तमान कोच गैरी कर्स्टन ने कहा कि 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' युवराज सिंह राष्ट्रीय टीम में वापसी के बाद एकाग्र और पहले से फिट क्रिकेटर थे और वह हाल में संपन्न विश्वकप में सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक बनने के लिए प्रतिबद्ध थे।
7
8
मुंबई। भारतीय टीम के निवर्तमान कोच गैरी कर्स्टन ने कप्तान महेंद्रसिंह धोनी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि कप्तान ने न सिर्फ उदाहरण पेश करते हुए अगुआई की और मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश की बल्कि टीम के हारने पर उन्हें सबसे ज्यादा दु:ख भी ...
8
8
9
मुंबई। भारत को अपने प्रशिक्षण में विश्वकप खिताब दिलाने वाले कोच गैरी कर्स्टन ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर को खेल जगत का महान रोल मॉडल करार दिया है।
9
10

सचिन होंगे 'साईं रत्न'

मंगलवार,अप्रैल 5, 2011
मुंबई। शिरडी साईं संस्थान ने घोषणा की है कि वह विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के हर खिलाड़ी को सोने के सिक्के भेंट करेगा और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर को 'साईं रत्न' सम्मान प्रदान करेगा।
10
11
नई दिल्ली। भारतीय कोच गैरी कर्स्टन ने कहा है कि जब टीम इंडिया ने क्वार्टर फाइनल में गत तीन बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी तभी उन्हें भरोसा हो गया था कि उनकी टीम विश्वकप खिताब जरूर जीतेगी।
11
12
नई दिल्ली। विश्वकप के बाद भारतीय टीम को अलविदा कहने की घोषणा कर चुके कोच गैरी कर्स्टन ने आज कहा कि टीम इंडिया के साथ करार आगे न बढ़ाने का निर्णय काफी मुश्किल था और भारत को छोड़कर जाते हुए उन्हें काफी दुख हो रहा है। उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान ...
12
13
मुंबई। यरलैंड के कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने विश्वकप के अगले दो संस्करणों में एसोसिएट टीमों को नहीं खेलाने के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के फैसले को क्रूर मजाक बताया है।
13
14
दुबई। श्रीलंकाई बल्लेबाज माहेला जयवर्द्धने ने कहा है कि भारत के खिलाफ विश्वकप फाइनल में नाबाद 103 रन बनाने से उनका विश्वकप खिताब न जीत पाने का दुख कम नहीं होगा और खिताब के लिए वह अपना शतक भी कुर्बान कर सकते हैं।
14
15
कराची। भारतीयों को 'तंगदिल' कहने के मामले में पाकिस्तान के कप्तान शाहिद अफरीदी ने सफाई देते हुए कहा है कि उनके कहने का वह मतलब नहीं था जो मीडिया ने लोगों तक पहुँचाया है।
15
16
दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट के अगले दो संस्करणों 2015 और 2019 में केवल 10 टीमों के खेलने की पुष्टि की है।
16
17
मुंबई। भारत को विश्वकप दिलाने वाले पहले कोच दक्षिण अफ्रीका के गैरी कर्स्टन ने कहा है कि अपनी इस सफलता के बावजूद टीम इंडिया का साथ छोड़ने के अपने निर्णय पर अडिग हैं लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि दक्षिण अफ्रीकी टीम का कोच बनने के प्रस्ताव पर उन्होंने ...
17
18
मुंबई। 2 ‍अप्रैल को जब भारत ने वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका को हराकर विश्वकप क्रिकेट में चैम्पियन होने का गौरव प्राप्त किया, तब टीम इंडिया के कप्तान धोनी को ट्रॉफी की प्रतिकृति दी गई थी क्योंकि असली ट्रॉफी मुंबई कस्टम के भंडारनगृह में रखी है। वहाँ ...
18
19
नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के प्रमुख पीवी नाईक ने सोमवार को कहा कि वे सरकार से विशेष अनुमति लेंगे ताकि भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्रसिंह धोनी और चैम्पियन बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर वायुसेना के सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू विमान सुखोई में उड़ान भर सकें।
19