दंगल पड़ गया भारी, कुश्ती के दौरान पहलवान की टूटी गर्दन, हुई मौत

Last Updated: गुरुवार, 9 सितम्बर 2021 (14:24 IST)
के में आयोजित एक दंगल प्रतियोगिता में कुश्ती

के दौरान उत्तराखंड से आए की गर्दन टूटने से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक बिना अनुमति के यह दंगल आयोजित की गई थी, जिसमें एक पहलवान के दांव से दूसरे पहलवान की गर्दन टूट गई और अखाड़े में ही उसकी सांसे उखड़ गई। कुश्ती के खेल के दौरान पहलवान की मौत का लाइव वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। फ़िलहाल अभी तक पुलिस ने किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की है।(सांकेतिक तस्वीर)

दरअसल, मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा कोतवाली इलाके के फरीदनगर में दंगल प्रतियोगिता चल रही थी। इसमें उत्तराखंड के उधमसिंह नगर के गंगापुर का रहने वाला महेश भी भाग ले रहा था। महेश का मुकाबला स्थानीय पहलवान
साजिद अंसारी से शुरू हुआ। जैसे ही मुकाबला शुरू हुआ साजिद ने दांव लगाया और महेश को गर्दन के बल चित कर दिया। इसके बाद साजिद ने दो-तीन बार महेश की गर्दन को हिला कर छोड़ दिया। इस दौरान वहां मौजूद लोग तालियां भी बजा रहे थे।

पंचायत ने 60 हजार रुपए में कर दिया मौत का सौदायह कुश्ती प्रतियोगिता 2 सितंबर को नौमी के मेले में बिना अनुमति को लगाई गई थी। हादसे के बाद लगाई गई पंचायत में महेश की मौत का सौदा 60 हजार रुपये में कर दिया गया। 6 दिन बाद जब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोगों की इसकी भनक लगी। हालांकि पुलिस अभी भी किसी भी तरह की जानकारी से इंकार कर रही है।

शिकायत पर पुलिस ने कही कार्रवाई की बात

एसपी देहात विद्या सागर मिश्र ने बताया कि पुलिस को किसी ने पहलवान की मौत की जानकारी नहीं दी है। इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो भी हमने नहीं देखा। शिकायत आएगी तो जांच कराकर कार्रवाई कराई जाएगी।



और भी पढ़ें :