सेरेना, हालेप और स्वीतोलीना विंबलडन के सेमीफाइनल में

Last Updated: मंगलवार, 9 जुलाई 2019 (23:51 IST)
हमें फॉलो करें
लंदन। 23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स, पूर्व नंबर एक तथा सातवीं वरीयता प्राप्त रोमानिया की और यूक्रेन की एलिना स्वीतोलीना ने मंगलवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर के सेमीफाइनल में जगह बना ली।


11वीं सीड सेरेना ने रिकॉर्ड 24वें ग्रैंड स्लेम खिताब हासिल करने की तरफ मजबूती से कदम बढ़ाते हुए हमवतन एलिसन रिस्के को 2 घंटे 1 मिनट में 6-4, 4-6, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेरेना ने 12वीं बार विंबलडन के सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

हालेप ने चीन की शुआई झांग को लगातार सेटों में 7-6, 6-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। हालेप ने यह मुकाबला 1 घंटे 26 मिनट में जीता। हालेप ने पहले सेट का टाई ब्रेक 7-4 से जीता और फिर दूसरे सेट में चीनी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया। झांग पहली बार विंबलडन के चौथे दौर में खेल रहीं थीं लेकिन हालेप के सामने वह कोई चुनौती नहीं पेश कर पाई।

27 वर्षीय हालेप ने इस तरह 5 साल के बाद विंबलडन के सेमीफाइनल में जगह बनाई। वह इससे पहले 2014 में सेमीफाइनल में पहुंची थीं। वह गत वर्ष तीसरे दौर में बाहर हुई। गत वर्ष फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने के बाद हालेप के प्रदर्शन में गिरावट आई थी और वह विंबलडन के तीसरे, यूएस ओपन के पहले, इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे और फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में बाहर हो गई। लेकिन विबंलडन में उनका सफर सेमीफाइनल में पहुंच चुका है।

पूर्व नंबर एक और विंबलडन में सात बार चैंपियन रह चुकीं सेरेना ने इस मुकाबले का पहला सेट जीतते ही इस प्रतियोगिता में अपना 197वां सेट जीत लिया और विबंलडन की ऑल टाइम सूची में वह तीसरे नंबर पर पहुंच गई। सेरेना की ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में यह 97वीं जीत है। हालेप का सेमीफाइनल में स्वीतोलीना से मुकाबला होगा जिन्होंने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य की केरोलिना मुचोवा को 7-5, 6-4 हराया।



और भी पढ़ें :