सानिया का नंबर एक स्थान और मजबूत, बोपन्ना खिसके

sania
नई दिल्ली| पुनः संशोधित सोमवार, 12 अक्टूबर 2015 (17:27 IST)
नई दिल्ली। सानिया मिर्जा ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखकर डब्ल्यूटीए की ताजा विश्व रैंकिंग में अपने नंबर एक स्थान को मजबूती दी है, लेकिन में रोहन बोपन्ना दो पायदान नीचे खिसक गए। 
सानिया ने स्विट्जरलैंड की अपनी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ मिलकर चाइना ओपन का युगल खिताब जीता था। उनके अब 11355 अंक हैं और वह पहले की तरह शीर्ष पर बनी हुई है। हिंगिस (10325 अंक) उनके बाद दूसरे स्थान पर हैं। 
 
इस बीच एटीपी युगल रैंकिंग में बोपन्ना को चाइना ओपन के पहले दौर में बाहर होने का खामियाजा भुगतना पड़ा और वे दो पायदान नीचे 13वें स्थान पर खिसक गए। लिएंडर पेस भी इस टूर्नामेंट के पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाए थे लेकिन वे पहले की तरह 36वें स्थान पर बने हुए हैं। 
 
एटीपी एकल रैंकिंग में युकी भांबरी एक पायदान उपर 105वें स्थान पर बने हुए हैं। भारतीय खिलाड़ियों में उनके बाद साकेत मयनेनी (168) और सोमदेव देववर्मन (175) का नंबर आता है। सोमदेव तीन स्थान आगे बढ़े हैं। ओवरऑल रैंकिंग में भी इस सप्ताह शीर्ष दस में बदलाव हुए हैं। 
 
ब्रिटेन के एंडी मरे ने रोजर फेडरर की जगह दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। चाइना ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले राफेल नडाल एक पायदान उपर सातवें जबकि दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन दो पायदान उपर दसवें स्थान पर पहुंच गये हैं। जोकोविच पहले की तरफ शीर्ष पर काबिज हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :