कंधे की चोट के कारण रोहन बोपन्ना ने डेविस कप से नाम वापस लिया

Last Updated: बुधवार, 20 नवंबर 2019 (07:33 IST)
नई दिल्ली। के कारण भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 29-30 नवंबर को होने वाले डेविस कप से अपना नाम वापस ले लिया है।

39 वर्षीय बोपन्ना की दिग्गज खिलाड़ी लिएंडर पेस के साथ पुरुष युगल में खेलने की उम्मीद थी। टीम के कोच जीशान अली ने कहा कि बोपन्ना को कंधे में चोट लगी है जिसके कारण उन्हें टूर्नामेंट से हटना पड़ा रहा है जाे टीम के लिए बड़ा झटका है। सोमवार को एमआरआई स्कैन हुआ था जिसमें बोपन्ना की चोट की पुष्टि हुई है।

अली ने कहा, यह हमारे लिए वाकई एक बड़ा झटका है। बोपन्ना की कमी खलेगी, वह टीम के शीर्ष खिलाड़ी है और उनके पास काफी अनुभव हैं लेकिन हमारे पास इसका बैकअप मौजूद है और इसलिए हमने टीम में तीन युगल खिलाड़ी शामिल किए थे।

उन्होंने कहा, अगर आप टीम को देखें तो हमारे पास ऐसे एकल खिलाड़ी हैं जो युगल मैच भी खेल सकते हैं। रामकुमार रामानाथन ने कल पुणे में केपीआईटी एमएसएलटीए चैंलेंजर जीता था। लेकिन हां हमें बोपन्ना की कमी खलेगी। हालांकि हमारे पास बैकअप उपलब्ध है। बाएं हाथ के नेदुचेझियान को 8 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

बोपन्ना ने हाल ही में टीम के गैर खिलाड़ी कप्तान पद से पूर्व खिलाड़ी महेश भूपति को हटाए जाने के खिलाफ सार्वजनिक रूप से अखिल भारतीय टेनिस महासंघ (आएटा) की निंदा की थी। वहीं बोपन्ना का पेस के साथ विवाद भी किसी से छिपा नहीं है, जिनके साथ वह कई मौकों पर जोड़ी बनाने से इनकार कर चुके हैं।



और भी पढ़ें :