1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. समाचार
  4. Rafael Nadal withdraws from Levar Cup as her wife is expecting
Written By
पुनः संशोधित रविवार, 25 सितम्बर 2022 (17:29 IST)

क्या है वह खुशखबरी जिसके कारण राफेल नडाल ने लेवर कप से लिया नाम वापस

लंदन: स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने शनिवार को 'निजी कारणों' का हवाला देते हुए लेवर कप के शेष बचे मैचों से नाम वापस ले लिया। टूर्नामेंट के आयोजकों ने शनिवार को कहा कि उनकी जगह टीम यूरोप में कैमरून नॉरी शामिल होंगे।

नडाल ने टीम यूरोप के लिए युगल मैच में दोस्त और प्रतिद्वंद्वी रोजर फेडरर के साथ उनके आखिरी मैच में भागीदारी की। यह जोड़ी हालांकि टीम वर्ल्ड के जैक सॉक और फ्रांसिस टियाफो के हाथों 4-6, 6-2, 11-9 से हार गयी।

नडाल ने बाद में कहा कि उनका एक महत्वपूर्ण हिस्सा फेडरर के सन्यास के साथ टूर छोड़ रहा था। फेडरर की जगह टीम यूरोप में इटली के मैटियो बेरेटिनी को शामिल किया गया है।

नडाल की पत्नी मेरी पेरेलो जल्द ही उनके पहले बच्चे को जन्म देने वाली हैं, लेकिन वह अपने स्विस प्रतिद्वंदी के अंतिम मैच में उनका साथ देने के लिए लंदन गये थे।

22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने विंबलडन सेमीफाइनल से पहले हटने के बाद केवल पांच एकल मैच खेले हैं। उन्होंने यूएस ओपन से जल्दी बाहर हो गए।

नडाल के पास वर्ल्ड नंबर वन बनने का मौका था। 1 यूएस ओपन के बाद, लेकिन वह चौथे दौर में यूएसए के फ्रांसेस टियाफो से हार गए।(वार्ता)
ये भी पढ़ें
दीप्ति की मांकडिंग पर मजे ले रहे थे अंग्रेज क्रिकेटर, अश्विन ने यह जवाब देकर की बोलती बंद