कोरोना वायरस के कारण कतर फीफा विश्व कप के क्वालीफायर मैच स्थगित

पुनः संशोधित सोमवार, 9 मार्च 2020 (17:57 IST)
नई दिल्ली। 2022 और के लिए होने वाले संयुक्त क्वालिफिकेशन राउंड दो के मुकाबलों को विश्व के कई देशों में फ़ैल चुके जानलेवा के कारण स्थगित कर दिया गया है।

एशियाई फुटबॉल महासंघ (एएफसी) ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा, 'मार्च और जून में होने वाले क्वालीफायर राउंड 2 के मुकाबलों को स्थगित कर दिया गया है। फीफा और एएफसी स्थगित किए गए मुकाबलों को लेकर विस्तार में चर्चा करेंगे।'

क्वालिफिकेशन राउंड दो के मुकाबलों के लिए भारतीय फुटबॉल टीम को इस वर्ष 26 मार्च को भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में एशियाई चैम्पियन कतर की मेजबानी करनी। 4 जून को भारत का मुकाबला बांग्लादेश से ढाका में और 9 जून को कोलकाता में अफगानिस्तान से होना था।

एएफसी ने हालांकि कहा है कि आपसी तालमेल के साथ संबंधित देश स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं का ध्यान में रखते हुए पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार खेलने का निर्णय ले सकते हैं।
उन्होंने बताया कि एएफसी और फीफा मिल कर स्थिति का समीक्षा करना जारी रखेंगे और स्वास्थ्य संबंधी पहलुओं की समीक्षा करने के बाद तय करेंगे कि क्या प्रारंभिक संयुक्त क्वालीफायर राउंड 2 की सूची में और बदलाव करना चाहिए या नहीं।


और भी पढ़ें :