पीसीआई ने कोरोना वायरस के खतरे के कारण राष्ट्रीय और राज्य स्पर्धाओं पर रोक लगाई

पुनः संशोधित गुरुवार, 12 मार्च 2020 (14:24 IST)
नई दिल्ली। भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) ने गुरुवार को 15 अप्रैल तक सभी राष्ट्रीय और पर रोक लगाने का फैसला किया।

के संक्रमण के खतरे को देखते हुए सरकार ने लोगों को बड़ी संख्या में जुटने से बचने का निर्देश दिया है जिसे देखते हुए यह कदम उठाया गया है।

को राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन मैसुरु में 26 से 28 मार्च जबकि राष्ट्रीय तैराकी चैंपियनशिप का आयोजन बेंग्लुरु में 28 से 30 मार्च तक करना था।

पीसीआई अध्यक्ष ने कहा, ‘इन प्रतियोगिताओं की मेजबानी के लिए कोष जुटाने को लेकर हमें पहले ही जूझना पड़ रहा था लेकिन सरकार के नए निर्देशों के बाद हमारे पास राज्स संघों को सभी चैंपियनशिप पर रोक लगाने के लिए कहने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है।’

उन्होंने कहा, ‘पहले हमने कहा था कि अगर आपकी तैयारी है तो आप आयोजन कर सकते हैं लेकिन अब स्थिति अलग है। यह भयानक हो गया है। खिलाड़ियों का स्वास्थ्य सर्वोच्च है। वे पहले ही एक (2019) गंवा चुके हैं और मैं सिर्फ उम्मीद कर सकती हूं कि हम इन राष्ट्रीय चैंपियनशिप का बाद में आयोजन कर पाएंगे।’

हरियाणा राज्य चैंपियनशिप भी फरीदाबाद में शुकवार से शुरू होनी थी। भारत में अब तक कोविड-19 के 60 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और इसका असर निशानेबाजी विश्व कप और इंडिया ओपन गोल्फ जैसी खेल प्रतियोगिताओं पर पड़ा है। इस महीने होने वाली ये दोनों प्रतियोगिताएं स्थगित की गई हैं।

इसके अलावा इस महीने होने वाले इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन भी दर्शकों की गैरमौजूदगी में किया जाएगा।




और भी पढ़ें :