जोकोविच संघर्षपूर्ण जीत से ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में

Last Updated: सोमवार, 7 सितम्बर 2015 (17:16 IST)
हमें फॉलो करें
न्यूयॉर्क। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने टेनिस टूर्नामेंट में स्पेन के राबर्टे बातिस्ता आगुट के खिलाफ कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद लगातार 26वीं बार ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
जोकोविच ने 6-3, 4-6, 6-4, 6-3 से जीत दर्ज करके स्पेन के फेलिसियानो लोपेज से भिड़ने का हक पाया।जोकोविच यूएस ओपन में लगातार नौवीं बार अंतिम 8 में पहुंचे हैं। सर्बिया का यह खिलाड़ी दूसरे सेट में एक समय 4-2 से बढ़त पर था लेकिन कभी स्पेन के विल्लारीयल में जूनियर फुटबॉलर रहे 23वें वरीय आगुट ने इसके बाद लगातार 4 गेम जीतकर यह सेट अपने नाम करके मैच बराबरी पर ला दिया।
 
जोकोविच ने हालांकि खुद को संभाला और अगले दोनों सेट जीतकर अंतिम 8 में जगह बनाई। मैच में  42 विनर लगाने के साथ ही 37 गलतियां करने वाले जोकोविच ने कहा कि उसने कड़ा मुकाबला किया।  यह शानदार मैच था। मेरे पास दूसरे सेट में अपना स्कोर 5-2 करने के लिए 2 ब्रेक प्वॉइंट थे लेकिन मैं  उनका फायदा नहीं उठा पाया और मैच यहीं से पलट गया।
 
33 वर्षीय लोपेज 14वें प्रयास में पहली बार यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं। उन्होंने पिछले  दौर में राफेल नडाल को हराने वाले इटली के फैबियो फोगनेनी को 6-3, 7-6, 6-1 से पराजित किया।
 
क्रोएशिया के नौवें वरीय सिलिच की इस टूर्नामेंट में यह लगातार 11वीं जीत है। उन्होंने पिछले साल  न्यूयॉर्क में ही अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था। दूसरे सेट में हालांकि उनका टखना मुड़ गया था  लेकिन वे इससे उबरने में सफल रहे।
 
मैच में 23 ऐस और 52 विनर लगाने वाले सिलिच ने कहा कि दूसरे सेट में मेरा टखना मुड़ गया था,  लेकिन मैंने कोशिश की कि इससे मेरे मूवमेंट पर किसी तरह का असर नहीं पड़े।
 
फ्रांस के 19वें वरीय सोंगा दूसरी बार यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं। उन्होंने गैरवरीयता  प्राप्त हमवतन बेनोइट पियरे को 6-4, 6-3, 6-4 से पराजित किया। (भाषा)



और भी पढ़ें :