शारापोवा की वापसी, अमेरिकी ओपन के लिए मिला वाइल्ड कार्ड

पुनः संशोधित बुधवार, 16 अगस्त 2017 (16:46 IST)
न्यूयॉर्क। 5 बार की मेजर चैंपियन रूस की मारिया शारापोवा को के लिए दिया गया है जिससे वे 15 महीने के प्रतिबंध के बाद वापसी करते हुए अपने पहले ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट में खेलेंगी।

इस हफ्ते की रैंकिंग में दुनिया की 148वें नंबर की खिलाड़ी शारापोवा को इससे पहले फ्रेंच ओपन के लिए वाइल्ड कार्ड नहीं दिया गया था जबकि जांघ में चोट के कारण वे विंबलडन में हिस्सा नहीं ले पाई थीं।

शारापोवा को 2016 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन में के लिए पॉजीटिव पाया गया था जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने उन्हें निलंबित कर दिया था और उनका प्रतिबंध अप्रैल में खत्म हुआ था। इसके बाद से शारापोवा को बड़े टूर्नामेंटों में खेलने के लिए वाइल्डकार्ड की जरूरत पड़ रही है जिसकी कुछ साथी पेशेवर खिलाड़ियों ने आलोचना की है।

ने बयान में कहा कि टेनिस डोपिंगरोधी कार्यक्रम के नियमों के तहत उसका निलंबन खत्म हो गया है और इसलिए हमारी वाइल्ड कार्ड चयन प्रक्रिया में यह कोई मुद्दा नहीं है।

संघ ने कहा कि अतीत की प्रक्रिया पर चलते हुए वाइल्ड कार्ड अतीत के अमेरिकी ओपन चैंपियन को दिया गया है जिसे मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने के लिए वाइल्ड कार्ड की जरूरत है। पिछले अमेरिकी ओपन चैंपियन जिन्हें मुख्य ड्रॉ में वाइल्ड कार्ड दिया गया उनमें मार्टिना हिंगिस, लेटन हेविट, किम क्लिस्टर्स और युआन मार्टिन डेल पोत्रो शामिल हैं।

(भाषा)



और भी पढ़ें :