Video : बार्सिलोना से विदाई पर रो पड़े लियोनल मैसी

Last Updated: रविवार, 8 अगस्त 2021 (18:29 IST)
बार्सिलोना से बाहर होने वाले अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मैसी का रविवार को फेयरवेल रखा गया था। यहां मैसी ने टीम के साथ बिताए गए अनुभवों को सुनाया। मैसी बेहद भावुक हो गए और उनकी आंखों में आंसू आ गए।
2004-05 में बार्सिलोना के साथ अपने सीनियर क्लब करियर की शुरुआत करने वाले लियोनेल मैसी ने इस टीम के साथ 17 साल का समय गुजारा है।

17 साल टीम के साथ रहने के बाद मैसी के लिए बार्सिलोना को बिदा कहना आसान काम नहीं था। फेयरवेल स्पीच देने के बाद मैसी ने पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान एक ऐसा पल आया, जब उनकी आंखों से आंसू बहने लगे।

वे इस बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही सबके सामने रो पड़े। इससे यह दिखा कि मैसी बार्सिलोना से इमोशनली कनेक्ट हैं। पत्रकारों ने मैसी से कई तरह के सवाल भी पूछे।

दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी लियोनल मैसी ने कहा कि वे अपने जज्बातों पर काबू नहीं रख पा रहे हैं। यहां के कैंप नोउ स्टेडियम आयोजित कार्यक्रम में मेस्सी अपने संबोधन से पहले भावुक होकर रोने लगे।

उन्होंने कहा कि मेरे लिए इतने वर्षों, लगभग पूरी जिंदगी यहां बिताने के बाद टीम को छोड़ना काफी मुश्किल है। मैं इसके लिए तैयार नहीं था। मैसी ने कहा कि उन्हें यह सुनकर दुख हुआ कि स्पेनिश लीग के वित्तीय नियमों के कारण क्लब के साथ नया अनुबंध करना असंभव हो गया है।

उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास था कि मैं क्लब के साथ बना रहूंगा, जो मेरे घर जैसा है। मैसी ने बार्सीलोना के साथ सफलता की नयी ऊंचाइयों को छुआ है। उन्होंने कई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय खिताब जीते।

मैसी 672 गोल के साथ बार्सीलोना के लिए सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी है। उन्होंने क्लब के साथ 778 मैच खेले, जो एक रिकॉर्ड है। वह 520 मैचों में 474 गोल के साथ स्पेनिश लीग में भी शीर्ष स्कोरर भी हैं।



और भी पढ़ें :