किर्गियोस ने लॉकडाउन के दौरान भूखे लोगों को भोजन पहुंचाने की पेशकश की

Last Updated: मंगलवार, 7 अप्रैल 2020 (15:34 IST)
सिडनी। अपने गुस्सैल व्यवहार के कारण अक्सर विवादों में रहने वाले ऑस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी ने के दौरान भूखे लोगों तक भोजन पहुंचाने की पेशकश की है।

किर्गियोस इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के पीड़ितों के लिए धनराशि जुटाने में भी सबसे आगे रहे थे।

अपनी बेबाक टिप्पणियों और कोर्ट पर गर्म मिजाज दिखाने वाले किर्गियोस ने कहा कि वह लोगों के घरों तक खुद भोजन पहुंचाएंगे। कोविड-19 के कारण लगी पाबंदियों की वजह से सभी उद्योग धंधे बंद है जिसमें ऑस्ट्रेलिया में बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार हो गए हैं।
विश्व में 40वें नंबर के खिलाड़ी किर्गियोस ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, ‘कृपया भूखा न सोएं। मुझे निजी संदेश करने में डर या शर्म महसूस न करें। मेरे पास जो कुछ भी है मुझे उसे साझा करने में बहुत खुशी होगी।’

उन्होंने कहा, ‘चाहे वह केवल नूडल्स का पैकेट हो, ब्रेड हो या दूध, मैं इसे आपके घर तक पहुंचाऊंगा।’ किर्गियोस की इस पोस्ट को अब तक 90,000 से अधिक लाइक मिल चुके हैं।
इससे पहले जनवरी में किर्गियोस ने आग से पीड़ितों के लिए लाखों डॉलर की धनराशि जुटाई थी। इस 24 वर्षीय खिलाड़ी ने घरेलू टेनिस सत्र के दौरान जितने में ‘ऐस’ लगाए उनमें से प्रत्येक के लिए उन्होंने 200 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (125 अमेरिकी डॉलर) दिए थे। (भाषा)




और भी पढ़ें :