ISL 6 खिताब की प्रबल दावेदार Goa FC का एएफसी चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण में प्रवेश

पुनः संशोधित गुरुवार, 20 फ़रवरी 2020 (18:42 IST)
जमशेदपुर। (Isl) के 6ठे सीजन के सेमीफाइनल में पहले ही जगह बना चुकी गोवा एफसी (Goa FC) ने जमशेदपुर एफसी को बड़े अंतर से हराते हुए के ग्रुप चरण में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन गई।
एफसी गोवा ने स्टेडियम में मेजबान जमशेदपुर एफसी को एकतरफा अंदाज में 5-0 से मात दी। इस सीजन में 18 मैचों मे गोवा की यह 12वीं जीत है। इस जीत के साथ उसके 39 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज एटीके एफसी (33) से 6 अंकों की बढ़त ले चुका है।

गोवा के साथ-साथ एटीके और बेंगलुरु एफसी भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया हैं। जमशेदपुर एफसी की 18 मैचों में यह आठवीं हार है और टीम पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है।

मैच में पहला शॉट मेजबान टीम की ओर से उस समय लगा जब चौथे मिनट में नोए एकोस्टा द्वारा लेफ्ट फ्लैंक से मिले एक शानदार पास पर फारुख चौधरी ने आन द वाली एक अच्छा शॉट लिया लेकिन वह वाइड रह गया। ने हालांकि 11वें मिनट में काउंटर अटैक पर करते हुए एफसी गोवा को 1-0 से आगे कर दिया।
इस सीजन नें कोरोमिनास का यह 14वां गोल है और अब वह सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में एटीके के राय कृष्णा की बराबरी पर आ गए हैं। इस गोल के बाद गोवा के हौसले बुलंद हो गए। उसने इसके बाद कुछ अच्छे हमले किए और 19वें मिनट में और ने एक साझा हमले में जमशेदपुर के डिफेंस को हिला दिया। यह हमला हालांकि नाकाम रहा।

इसके बाद 22वें मिनट में एकोस्टा और फारुख ने गोवा के पोस्ट पर हमला किया लेकिन वे बराबरी का गोल करने में नाकाम रहे। 30वें मिंनट में जमशेदपुर ने एक और हमला किया लेकिन वह भी नाकाम रहा।

इसी तरह 35वें मिनट में गोवा के पास अपना दूसरा गोल करने का मौका था लेकिन हुगो बोउमोस का हेडर निशाने पर नहीं आया। पहला हाफ 1-0 से गोवा के पक्ष में समाप्त हुआ लेकिन मेजबान टीम अधिक हमले करने के बावजूद एक भी गोल नहां दाग सकी।

दूसरे हॉफ के शुरुआती कुछ मिनटों में कोई बड़ा हमला नहीं हुआ और 61वें मिनट में एफसी गोवा ने पहला बदलाव करते हुए एमे को बाहर किया और एइबान को अंदर लिया। 62वें मिंनट में गोवा की ओर से बोउमोस ने एक जोरदार हमला किया लेकिन उनका प्रयास पोल से टकराकर दिशाहीन हो गया। 65वें मिनट में जमशेदपुर ने डेविड ग्रांडे को बाहर कर सीके विनीत को अंदर लिया।

बोउमोस ने 70वें मिनट में एक और हमला किया और इस बार वह सफल रहे। बोउमोस ने लेन डोंगेल की मदद से गोल करते हुए गोवा को 2-0 से आगे कर दिया। यह इस सीजन में बोउमोस का 10वां गोल रहा। दूसरा गोल और जीत लगभग सुनिश्चित होता देख गोवा ने 73वें मिनट में कोरो को आराम देने का फैसला किया और इदु बेदिया को अंदर ले लिया।

इसी बीच जैकीचंद सिंह ने 84वें मिनट में बोउमोस की मदद से गोल करते हुए गोवा को 3-0 से आगे कर दिया। मेजबान टीम तीसरे गोव के झटके से अभी सम्भली भी नहीं थी कि मोउतोर्दा फाल ने 87वें मिनट में स्थानापन्न बेदिया की मदद से गोल कर गोवा को 4-0 से आगे कर दिया।

मेजबान टीम की फजीहत यही नहीं रुकी। दनादन दो गोल दागने के बाद गोवा ने एक और गोल कर अपनी बढ़त को 5-0 कर दिया। उसके लिए पांचवां गोल बोउमोस ने 90वें मिनट में किया।



और भी पढ़ें :