लंदन में फूड प्वाइज़निंग से बीमार हो रहे एथलीट

Last Updated: मंगलवार, 8 अगस्त 2017 (19:06 IST)
लंदन। विश्व चैंपियनशिप में कई खिलाड़ियों को विषाक्त भोजन के कारण परेशानी झेलनी पड़ी है, जबकि बोत्सवाना के इसाक मकवाला को खाने के बाद पेट में हुई गड़बड़ी से 200 मीटर हीट से ही मजबूरन बाहर हो जाना पड़ा है।




2017 विश्व चैंपियनशिप के आयोजकों ने सोमवार देर रात बयान में बताया कि कई टीमों ने उनके आधिकारिक होटलों में खाने के बाद गैस की समस्या और पेट में गड़बड़ी की शिकायत की है। आयोजकों की समिति ने कहा वे सभी जिन्हें परेशानी हुई है उनका इलाज एलओसी और मेडिकल स्टाफ कर रहे हैं। इसके अलावा हम इंग्लैंड सार्वजनिक स्वास्थ्य संस्था के साथ भी मिलकर काम कर रहे हैं, ताकि स्थिति को नियंत्रित किया जा सके।



उन्होंने कहा हमने साथ ही डॉक्टरों और सपोर्ट स्टाफ को भी चैंपियनशिप में टीमों के आवास के दौरान सही व्यवस्था के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं। वहीं एथलीटों की बिगड़ती तबीयत के बीच विषाक्त भोजन के कारण मकवाला ने सोमवार को 200 मीटर हीट से नाम वापस ले लिया और अपने फेसबुक पेज पर बताया कि उनके साथ रह रहे बाकी एथलीट भी बीमार हुए हैं।




बोत्सवाना के धावक ने लिखा आईएएएफ के डॉक्टर के अनुसार, मुझे फूड प्वाइजनिंग हुआ है जिससे बाकी कई एथलीट भी हमारे होटल में प्रभावित हुए हैं। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि मुझे रेस में ये उतरने का मौका दे दें। मकवाला 400 मीटर रेस में पसंदीदा धावकों में थे, लेकिन मेडिकल सलाह पर उन्हें हीट से बाहर रहना पड़ा और उम्मीद है कि यदि वे फिट रहे तो उन्हें रेस में हिस्सा लेने का मौका मिल जाए।



आयरलैंड के 400 मीटर बाधा धावक थामस बार को भी सेमीफाइनल रेस से बाहर होना पड़ा। बार ने कहा, मैं अच्छा महसूस नहीं कर रहा था, क्योंकि रात को मुझे गैस की काफी समस्या हो गई। मैंने पूरा वर्ष विश्व चैंपियनशिप पर अपना ध्यान लगाया है और मुझे इस कारण से बाहर होने पर दुख हो रहा है। (वार्ता)




और भी पढ़ें :