आईएसएल में गोवा को 'गोल्डन ब्वॉय' कोरोमिनास से उम्मीदें

Last Updated: मंगलवार, 13 नवंबर 2018 (19:15 IST)
मुंबई। गत वर्ष इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में गोल्डन बूट का अवार्ड जीतने वाले एफसी गोवा के ने लीग के मौजूदा सत्र में भी इसी फॉर्म को बरकरार रखते हुए केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया।

एफसी गोवा के स्टार खिलाड़ी ने पिछले सत्र में 18 मैचों में 18 गोल किए थे और गोल्डन बूट का खिताब अपने नाम किया था। लीग के मौजूदा पांचवें सीजन में अभी तक उन्होंने 6 मैच खेले हैं और 8 गोल कर चुके हैं। वह नार्थईस्ट युनाइटेड के बार्थोलोमेव ओग्बेचे से 2 गोल ज्यादा करते हुए इस सीजन सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में पहले स्थान पर है।

अपने 2 गोल अंतरराष्ट्रीय ब्रेक पर जाने से पहले खेले गए मैच केरला के खिलाफ आए थे। केरला ब्लास्टर्स के डिफेंस ने कोरोमिनास को रोकने की काफी कोशिश की लेकिन वह फिर भी अपने अंदाज में 2 गोल कर गए। उनका पहला गोल शानदार हैडर से था जिसका विपक्षी गोलकीपर के पास कोई जबाव नहीं था वहीं दूसरा गोल उन्होंने अपने अकेले की दम पर किया था।

केरला ब्लास्टर्स के कोच डेविड जेम्स ने कहा, कोरो की फीनिशिंग करने की क्षमता शानदार है। मुझे लगता है कि वह इस लीग के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। आप उन्हें मौका दो और वह आपको उसकी सजा देंगे। कोरोमिनास अभी तक हर 66 मिनट में गोल करते आ रहे और अभी तक सिर्फ एक मौका ही उन्होंने गंवाया है।

उनके बाद ओग्बेचे हैं जिनका में पदार्पण शानदार रहा है। ओग्बेचे का हर 90 मिनट में एक गोल करने का रिकॉर्ड है। वह अभी तक सिर्फ दो बार मौकों पर चूके हैं। इन दोनों के बाद अगर कोई है तो उस सूची में सुनील छेत्री, बेदिया, मीकू जैसे नाम हैं।

एफसी गोवा ने अभी तक इसी सीजन में 21 गोल किए हैं और कोरोमिनास के पास अपनी गोलों की संख्या को आगे ले जाने का अच्छा मौका है।


और भी पढ़ें :