भारत के खिलाफ डेविस कप मैच से हटे पाकिस्तान के ऐसाम

Last Updated: मंगलवार, 19 नवंबर 2019 (23:24 IST)
लाहौर। के ऐसाम उल हक कुरैशी ने विरोध जताते हुए भारत के खिलाफ होने वाले डेविस कप मुकाबले से हटने का फैसला किया है।
अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने भारतीय खिलाड़ियों के सुरक्षा व्यवस्था पर चिंता जताने के बाद पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाले डेविस कप मुकाबले को स्थानांतरित कर किसी तटस्थ स्थान पर कराने का फैसला किया है। आईटीएफ ने 5 नवंबर को दोनों देशों के डेविस कप मैच को सुरक्षा का हवाला देते हुए तटस्थ स्थान पर कराने की घोषणा की थी।

ऐसाम ने आईटीएफ के फैसले को खेदजनक बताते हुए कहा कि वह इस बात से बहुत दु:खी हैं कि वैश्विक संस्था भी भारतीय खिलाड़ियों के प्रभाव में आ गई और पाकिस्तान से उसकी जमीन पर डेविस कप मुकाबला आयोजित करने का अधिकार वापिस ले लिया गया।
पाकिस्तानी खिलाड़ी ने पाकिस्तान टेनिस संघ के अध्यक्ष सलीम सैफुल्लाह को लिखे अपने पत्र में कहा, अखिल भारतीय टेनिस संघ(आएटा) और आईटीएफ का रवैया पाकिस्तान टेनिस संघ के खिलाफ खेदजनक रहा है। पाकिस्तान में भारतीय टीम को किसी तरह का कोई खतरा नहीं है। सैंकड़ों भारतीय पाकिस्तान में करतारपुर, नानका साहिब और तक्षशिला में पूजा-अर्चना करने आते हैं और उनके खिलाफ एक भी हिंसात्मक घटना नहीं हुई है।
रोहन बोपन्ना के साथ लंबे अर्से तक जोड़ी बनाकर खेलते रहे ऐसाम ने भारतीय खिलाड़ियों और अधिकारियों की आलोचना करते हुए कहा, इन्हें हमारे सुरक्षाकर्मियों का अपमान नहीं करना चाहिए कि वे भारतीय टेनिस टीम के थोड़े से सदस्यों की सुरक्षा व्यवस्था नहीं कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :