महिला अंडर-17 विश्व कप की तारीखों को तय करने के लिए फीफा के संपर्क में है AIFF : पटेल

Last Updated: शुक्रवार, 10 अप्रैल 2020 (22:07 IST)
नई दिल्ली। (एआईएफएफ) के अध्यक्ष ने शुक्रवार को कहा कि अंडर-17 की नई तारीखों को अंतिम रूप देने के साथ ही भाग लेने वाले खिलाड़ियों की मूल आयु मानदंड को बनाए रखने के लिए महासंघ फीफा के साथ चर्चा कर रहा है।


इस अंडर-17 विश्व कप का आयोजन भारत में नवंबर में होना था लेकिन दुनियाभर में कोविड-19 महामारी के फैलने के कारण इसे स्थगित कर दिया गया। पटेल ने कहा कि स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) फीफा के साथ मिलकर काम कर रही है ताकि ‘जल्द से जल्द संभावित तारीखों’ की घोषणा की जा सके।

पटेल ने ट्वीट किया, ‘मुझे यह बताने में खुशी हो रही है कि हम की मेजबानी के लिए एक नई और जल्द से जल्द संभावित तारीख को तय करने के लिए फीफा के साथ काम कर रहे हैं।

स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता में रखते हुए एलओसी और फीफा नई तारीखों को अंतिम रूप देने के लिए काम कर रहे है।’पटेल ने कहा, ‘हम अंडर-17 महिला विश्व कप की उम्र के मानदंड को मूल रूप से रखने के लिए भी फीफा के साथ चर्चा कर रहे हैं ताकि जिन खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट के लिए मेहनत की है, वे खेलने के अवसर से ना चूकें।


’इस टूर्नामेंट का आयोजन 2 से 21 नवंबर तक होना था जहां मैचों को कोलकाता, गुवाहाटी, भुवनेश्वर, अहमदाबाद और नई मुंबई में खेला जाना था। टूर्नामेंट में 16 टीमों को भाग लेना था जिसमें भारत ने मेजबान के तौर पर क्वालीफाई किया था। भारतीय अंडर-17 महिला टीम पहली बार इस टूर्नामेंट में भाग ले रही है। (भाषा)



और भी पढ़ें :