भारतीय महिला हॉकी टीम की शानदार शुरुआत

ग्लास्गो| भाषा| पुनः संशोधित गुरुवार, 24 जुलाई 2014 (23:35 IST)
हमें फॉलो करें
FILE
ग्लास्गो। जसप्रीत कौर के दो गोल की मदद से ने ग्रुप ए में गुरुवार को यहां कनाडा को 4-2 से हराकर 20वें राष्ट्रमंडल खेलों में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। ने शुरू से ही मैच में दबदबा बनाए रखा और आखिरी तक उसने कनाडा को आगे बढ़ने का मौका नहीं दिया।


भारत की तरफ से रानी रामपाल (22वें मिनट), पूनम रानी (30वें), जसप्रीत (38 और 54वें मिनट) ने गोल दागे जबकि कनाडा के लिए ब्रेनी स्टेयर्स और कार्ली जोहान्सन ने गोल किए। कनाडा को शुरू में पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन वह उसका फायदा नहीं उठा पाया।

भारत ने भी इसके तुरंत बाद लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए लेकिन वह इन पर गोल करने में नाकाम रहा। भारतीय खिलाड़ियों विशेषकर रानी रामपाल और अपना 100वां मैच खेल रहीं वंदना कटारिया ने अपने अनुभव का अच्छा इस्तेमाल किया। शुरू में लय हासिल करने के बाद खेल के 22वें मिनट में वंदना ने शानदार मूव बनाया जिस पर रामपाल ने गोल करके भारत का खाता खोला। स्टेयर्स ने हालांकि इसके चार मिनट बाद मैदानी गोल करके स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

भारत को जल्द ही तीसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला जिस पर पूनम रानी ने डिफलेक्शन से गोल करके टीम को फिर से बढ़त दिला दी। ग्लास्गो। जसप्रीत कौर के दो गोल की मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम ने ग्रुप ए में आज यहां कनाडा को 4-2 से हराकर 20वें राष्ट्रमंडल खेलों में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। भारत ने शुरू से ही मैच में दबदबा बनाए रखा और आखिरी तक उसने कनाडा को आगे बढ़ने का मौका नहीं दिया।

भारत की तरफ से रानी रामपाल (22वें मिनट), पूनम रानी (30वें), जसप्रीत (38 और 54वें मिनट) ने गोल दागे जबकि कनाडा के लिए ब्रेनी स्टेयर्स और कार्ली जोहान्सन ने गोल किए। (भाषा)



और भी पढ़ें :